जानिए स्किन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पाने का मूलमंत्र

जानिए स्किन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पाने का मूलमंत्र

क्या आप जानते है कि साबूदाना आपके खाने के अलावा और किस चीज में उपयोग में लाया जा सकता है, शायद आप ये नहीं जानते है आइए हम आपको बताते है की साबूदाने के इस्तेमाल से आप स्किन से जुड़ी कई समस्याओं से भी छुटकारा पा सकते है। इसे स्किन पर इस्तेमाल करने से स्किन में निखार आता है।

जानिए साबूदाने के क्या— क्या फायदे है

हम जानते है कि जब मौसम मे परिवर्तन होता है तो हमारी स्किन मे कई तरह के परिवर्तन हमें देखने को मिलते है। और हर व्यक्ति की त्वचा ऐक समय पर ड्राई हो ही जाती है। अगर आपकी भी स्किन ड्राई है तो इससे निजात पाने के लिए साबुदाने को मलाई के साथ मिलाकर पीस लें, फिर इसका फैस पैक बनाकर चेहरे पर अच्छी तरह से लगा ले। और जब यह पूरे तरीके से सूख जाए तब आप इसे ठंडे पानी से धो लें। इस पैक का इस्तेमाल वी​क में 2 बार करने पर आपकी स्किन ड्राई नहीं र​हेगी।

ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए साबुदाने के पेस्ट में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए और सूख जाने पर धों ले। ऐसा करने से आपकी स्किन में मौजूद एक्सट्रा आयल बाहर निकल जायेगा।

अगर आपके चेहरे पर पिम्पल्स है तो साबुदाने के पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं। जब ये अच्छे से सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धों लें, हफ्ते में 2-3 बार इस पैक का इस्तेमाल करने से पिम्पल्स की समस्या दूर हो जाएगी।

टैनिंग की समस्या से निपटने के लिए साबुदाने के पेस्ट में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं, शहद से आपकी खूबसूरती में और भी चार चांद लग जाएंगें और आप खुद को तरोताजा महसूस करने लगेंगे।


Share
Bulletin