टैनिंग की समस्या को घरेलू नुस्खे से करे दूर

टैनिंग की समस्या को घरेलू नुस्खे से करे दूर

हम सभी जानते है कि हर घर में नारियल का तेल लगभग सभी लोग इस्तेमाल करते है। और इस तेल से हमारी त्वचा को काफी मात्रा में पोषण प्राप्त होता है​, जिससे त्वचा की खूबसूरती काफी हद तक बढ जाती है। और साथ ही ये तेल हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से स्किन को पोषण मिलता है। आज हम नारियल के तेल से होने वाले ब्यूटी टिप्स के बारे में बात करेंगें।

सबसे पहले हम बात ​करते है मॉइश्चराइजर की। नारियल के तेल में काफी मात्रा में प्राकृतिक मॉइश्चराइजर मौजूद होता है, जो स्किन की नमी को वैसे का वैसा ही बनाए रखता है और पूरा दिन आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाए रखता है।

दूसरा ये कि अगर आप नारियल के तेल को अपने मॉइश्चराइजर में भी पूरे तरीके से अगर मिला लेती है, और उस मॉइश्चराइजर को प्रतिदिन आप अपनी त्वचा पर लगाएं तो इससे आपकी त्वचा दमकती हुई नजर आती है। और अगर आप काफी ज्यादा समय धूप में र​हते है तब तो यह आपके लिए काफी फायदेमंद है। इसे लगाकर अगर आप धूप में भी निकलती है तो आपको टैनिंग की समस्या नहीं होगी।

दरअसल नारियल के तेल में काफी हद तक वसा मौजूद होती है। जोकि स्किन को किसी भी प्रकार के नुकसान होने से बचाते है। नारियल के तेल में भरपूर मात्रा में टोनिंग के गुण मौजूद होते हैं जो स्किन पर पिम्पल्स को आने से रोकते हैं।

और नारियल तेल का सबसे बडा फायदा यह है कि इसका प्रयोग आप अपना मेकअप हटाने के लिए भी कर सकती हैं, इसके लिए थोड़ा सा नारियल तेल लेकर अपने चेहरे पर लगाए और कॉटन से उसे चेहरे पर हल्का हल्का करके राउंड आकार में घुमाएं ऐसा करने से आपका सारा मेकअप और एक्स्ट्रा आयल निकल जाएगा।


Share
Bulletin