अगर आप भी करवाने वाली है टंग पियर्सिंग तो जान लें इसके नुकसान

अगर आप भी करवाने वाली है टंग पियर्सिंग तो जान लें इसके नुकसान

आज के जमाने में टैटू के साथ पियर्सिंग करना एक फैशन स्टेटमेंट बन गया हैं इसे हाई क्लास समझा जाता है और स्टाइलिश लुक माना जाता है एक दूसरे को देखते हुए ही लोग पियर्सिंग करवाते हैं और टैटू बनवाते हैं कान और आइब्रो पर पियर्सिंग कराना आम बात हो गई है लेकिन पियर्सिंग कराने के लिए आपको कई सावधानियां भी बरतनी पड़ती हैं इसकी छोटी सीओ गलती आपको परेशानी में डाल सकती है आज हम पियर्सिंग के बारे में ही बात करने जा रहे हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे कई लोग जीभ भी करवा लेते हैं पियर्सिंग लेकिन उन्हें नहीं पता कि क्या क्या हो सकता है।

- इससे दांतों से जुड़ी कई बड़ी समस्या हो सकती हैं टंग पियर्सिंग कराने से मसूड़ों को चोट लगती हैं और हड्डी के डैमेज होने का खतरा रहता हैं।

- टंग पियर्सिंग कराने के बाद आप जीभ को इधर-उधर करते हैं जिसकी वजह से आपके मसूड़ो को संक्रमण हो सकता हैं जिसके चलते बोन्स लॉस होने का खतरा रहता हैं पियर्सिंग टूट कर पेट में जा सकती हैं।

- पियर्सिंग करने वाले दुकानदार टूल्स को स्टरलाइजर कर लेते हैं या फिर डिस्पोजल सुइयों का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इससे इंफेक्शन का खतरा और बढ़ जाता हैं।

आपको बता दें, जितने भी लोगों से पियर्सिंग को लेकर फीडबैक मांगा गया है उनमें से 51.9 प्रतिशत लोगों का कहना हैं कि पियर्सिंग की वजह से उनके मुंह में सूजन आ जाती हैं और 45.7 लोगों का कहना हैं कि उनके मुंह में खून निकल आता हैं।


Share
Bulletin