लेना चाहते हैं बर्फ़बारी का मज़ा, तो ये पांच जगह आपके लिए रहेंगी परफेक्ट

लेना चाहते हैं बर्फ़बारी का मज़ा, तो ये पांच जगह आपके लिए रहेंगी परफेक्ट

साल 2018 के ख़त्म होने में अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं, लोग नए साल के स्वागत की तैयारियों में जुट चुके हैं क्रिसमस और नए साल 2019 की छुट्टियों में लोग पिकनिक और घुमने की योजना बना रहे हैं यहां हम आपको दिल्ली के आसपास के उन पांच शहरों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां इस मौसम में आप बर्फबारी के साथ-साथ घुमने का भी आनंद ले सकते हैं।

मनाली

दिल्ली से लगभग 531 किलोमीटर दूर मनाली पर्यटकों का पसंदीदा स्थान है यहां हर साल न्यू ईयर पार्टी सेलिब्रेट करने के लिए हजारों लोग आते हैं मनाली से मात्र 50 किलोमीटर दूर रोहतांग दर्रा नामक स्थान है जहां करीब पूरे वर्ष बर्फबारी होती ही रहती है।

शिमला

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला, दिल्ली से मात्र 342 किलोमीटर दूर है खूबसूरत हिल स्टेशन के रूप में शिमला जगप्रसिद्ध है यहां पूरे साल पर्यटक आते रहते है लेकिन न्यू ईयर पार्टी के समय शिमला की खूबसूरती में बर्फ़बारी चार चांद लगा देती है।

नैनीताल

उत्तराखंड में स्थित नैनीताल अपने प्राकृतिक सौंदर्य के लिए प्रसिद्ध है ऊंची पहाडियों के बीच स्थित ताल और उसके किनारे लोगों की बसावट नैनीताल की खूबसूरती में चार चाँद लगा देते हैं दिल्ली से नैनीताल मात्र 304 किलोमीटर दूर है।

नारकंडा

दिल्ली से 402 किलोमीटर और शिमला से 60 किलोमीटर दूर बसे नारकंडा का नाम भारत के खूबसूरत हिल स्टेशनों में शुमार है हिमालय की वादियों में बसा नारकंडा न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिहाज से एकदम परफेक्ट है यहां बर्फबारी के साथ ही ऊंची-ऊंची वादियों पर खड़े पहाड़ी पेड़ पर जब बर्फ जमती है तो इसकी सुंदरता देखते ही बनती है।

अल्मोड़ा

अल्मोड़ा दिल्ली से 364 किलोमीटर दूर है हिमालय की खूबसूरत वादियों के बीच बसा अल्मोड़ा अपने प्राकृतिक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है न्यू ईयर का जश्न मनाने के लिए अल्मोड़ा और रानीखेत में काफी लोग पहुंचते है।


Share
Bulletin