नक्सल प्रभावित क्षेत्र में नहीं है शिक्षक, बच्चों का भविष्य अंधकार में

नक्सल प्रभावित क्षेत्र में नहीं है शिक्षक, बच्चों का भविष्य अंधकार में

कांकेर। कांकेर जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र कोयलीबेड़ा विकास खण्ड के हाई स्कूल पानावर में पिछले एक साल से शिक्षक की कमी से बच्चे जूझ रहे है। पानावर हाई स्कूल में कुल 82 बच्चे अध्ययनरत है, पिछले एक साल से बच्चे स्कूल तो आते है पर शिक्षक नही होने से बच्चे खुद पढ़ाई कर घर बापस लौट जाते है। ऐसे में बच्चे की भविष्य अंधकारमय होते जा रहा है

शिक्षक के अभाव में जूझ रहे बच्चे कुछ दिन पहले खुद ही शिक्षक की मांग को लेकर कलेक्टर को भी अवगत करा चुके है पर पढाई का सत्र बीतने को है, और शासन प्रशासन द्वारा अब तक शिक्षकों की नियुक्ति नहीं किया गया है, शायद प्रशासन को बच्चो के भविष्य को लेकर कोई चिंता ही नही है, जिसके चलते बच्चे काफी परेशान है।

शासन द्वारा जगह जगह स्कूल तो खोल दिया गया पर शिक्षक की व्यवस्था करने में नाकाम साबित होते दिखाई दे रहे है। जैसे कि आज पानावर के हाई स्कूल के सेकड़ो बच्चे पढ़ाई शिक्षा से वंचित हो रहे है, बच्चे के साथ साथ परिजन भी चिंतित है अपने बच्चे के भविष्य को लेकर, बच्चे शिक्षक की मांग करते करते थक चुके है तो वही प्रशासन के कानों में जूं तक नही रेंग रहा है, बच्चे परेशान है तो वही प्रशासन कुम्भकरणीय निंद्रा में सोई हुई है।


Share
Bulletin