इंटरव्यू देने जा रहे है तो ध्यान से पढ़ लें यह ख़बर

इंटरव्यू देने जा रहे है तो ध्यान से पढ़ लें यह ख़बर

आज के बढ़ते प्रतिस्पर्धी युग में हर किसी का सपना बेहतर नौकरी की तलाश होता हैं और अगर कोई फ्रेशर हो और वह पहली बार नौकरी की तलाश में निकले तब उसके लिए यह कम और भी काफी मुश्किल हो जाता हैं वाहन अगर आप भी पहली बार नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहे है तो आप हमारे द्वारा बताई जा रही कुछ बातों को अवश्य ध्यान रखें जिससे कि आप पहली बार में ही नौकरी पाने के हकदार बन जाएंगे।

- आपको इंटरव्यू के दौरान हर छोटी-बड़ी बातों का ध्यान रखना चाहिए अगर कोई मेल केंडिडेट है तो उन्हें इंटरव्यू में ट्राउज़र और सिंपल शर्ट अपनाना चाहिए जबकि महिला उम्मीदवार के लिए इंटरव्यू में कॉटन की कुर्ती बेस्ट हो सकती हैं।

- इंटरव्यू में फुटवेयर आदि का भी विशेष ध्यान रखें चप्पल-सैंडल आदि न पहनकर आप जूते का उपयोग करें साथ ही बढ़ी हुई दाढ़ी-मूछों की अपेक्षा आप उन्हें ट्रिम करा ले आवश्यक न हो तो आप उन्हें क्लीन शेव भी करा सकते हैं साथ ही महिला उम्मीदवार कभी भी खुले बालों में इंटरव्यू न दे।

- इन्टरयू के दौरान चाहे मेल हो या फीमेल उम्मीदवार हो कभी भी आप अधिक गहरे रंग के कड़ों का इस्तेमाल ना करें आप सदैव हल्के रंग के कपड़ों का चयन करें।

- पहनावे के बाद आपको इंटरव्यू के दौरान नियोक्ता के समक्ष बैठने की तकनीक को सीखना होगा आपके नियोक्ता की समक्ष बिलकुल सीधे होकर बैठे साथ ही स्वयं के चेहरे पर आत्मविश्वास को झलकने दे आप पैरों को चिपकाकर या पैर के ऊपर पैर रखकर न बैठे इससे आपके आत्मविश्वास में कमी होने के संकेत मिलते हैं।


Share
Bulletin