Loading...
अभी-अभी:

अमित जोगी का ऐलान, इलाहाबाद नहीं जाएगी बेचूलाल की अस्थियां

image

Nov 14, 2017

बिलासपुर : मरवाही विधायक अमित जोगी ने ऐलान किया है कि बेचू के अंतिम संस्कार के बाद अस्थियां इलाहाबाद नहीं बल्कि वहीं ले जाएंगे जहां उसने खुद को आग लगाई थी।  अमित जोगी ने आज गौरेला में बयान जारी करते हुये बताया कि सोमवार रात वे ईटाभट्टा(अमलाई, शहडोल) सीएम हाउस के आगे आत्मदाह करने वाले स्वर्गीय बेचूलाल के परिवार से मिलने पहुंचे थे।

जहां दोपहर में दो प्रदेशों की पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच उनका दाह संस्कार करवाया गया था। रविवार रात के अंधेरे में बंदूक की नोक पर 20-25 गाड़ियों के काफिले में, अभूतपूर्व पुलिस अभिरक्षा के बीच रमन सरकार ने उनके परिवार की इच्छा के विरुद्ध बेचूलाल की लाश को मध्य प्रदेश भेजा था।

अमित जोगी ने कहा कि बेचूलाल के इस घर में कई सालों से कोई नहीं रहता है। इसलिए यहां बिजली और पानी नहीं है। घर में बेचूलाल के परिजन उनकी मां, पत्नी, चार छोटे बच्चे, दो बहनों से मिला। रसोई न होने के कारण सभी भूखे पेट सोने की कोशिश कर रहे थे।

बेचूलाल की लाश को भले ही डॉक्टर रमन सिंह ने प्रदेश के बाहर भेजकर जला दिया है, लेकिन अभी भी उसकी अस्थियां ठण्डी नहीं हुई है। वहीं अमित जोगी से मुलाकात के दौरान स्वर्गीय बेचूलाल की आपबीती उनकी पत्नी सुनीता, मां, बहन अनिता और निशा ने बताई।

बेचू की पत्नी सुनीता ने अमित जोगी को बताया कि अधिकारी जबरदस्ती 50 हजार रूपये पकड़ा रहा था, अगर पहले तनखा दे देते तो पति बेचूलाल गली-गली नहीं भटकता, आज जिन्दा रहता। वहीं उसकी बहन निशा ने बताया कि पुलिस ने बोला कि भाई की लाश नहीं ले जाओगे तो ठोक देंगे।

वहीं बेचू की पत्नी के हवाले से अमित जोगी ने ऐलान किया कि बेचू के अंतिम संस्कार के बाद अस्थियां इलाहाबाद नहीं बल्कि वहीं ले जाएंगे जहां कबीरधाम स्थित सीएम निवास के सामने उसने खुद को आग लगाई थी।