Loading...
अभी-अभी:

अवैध संबंध के शक में 6 लोगों ने की नगर सैनिक की हत्या

image

Oct 25, 2017

बलरामपुर : कहते है शक की बीमारी एक बार लग जाये, तो उसका कोई इलाज नहीं होता। अंततः अंजाम बुरा ही होता है। जी हां अवैध संबंध के शक में एक ही परिवार के छह लोगों ने मिल कर फावड़ा और धारदार सब्बल से एक नगर सैनिक के सिर को कुचलकर मार डाला। अब सभी सलाखों के पीछे है। मामला कुसमी के ग्राम गजाधरपुर का है।

गांव का ही रहने वाला आरोपी जगतपाल रूपन राम नगर सैनिक पर अपनी पत्नी से अवैध संबंध होने का शक करता था। इस मामले को लेकर गत वर्ष जगतपाल ने थाने में शिकायत भी की थी और गांव में दो बार पंचायत भी बैठी थी, लेकिन पंचायत में जगतपाल की पत्नी ने रूपन से कोई सम्बन्ध होने के इंकार किया था।

इस विवाद के बाद से जगतपाल की पत्नी अपने दो छोटे बच्चों को छोड़कर मायके में रहने लग गई थी। तभी से आरोपी जगतपाल व उसके परिवार के सदस्य रूपन से रंजिश रखते थे। इसके बाद से जगतपाल व उसके परिवार के सदस्यों ने रूपन को सबक सिखाने की ठान ली थी।

इसी बीच दीपावली में छुट्टी लेकर रूपन राम बुनकर घर आया था। बीते शुक्रवार को आरोपी जगतपाल, मुकुंद व गोदम ने एक साथ शराब का सेवन किया था। इसी दौरान जगत पाल और उनके भाइयों ने नगर सैनिक को सबक सिखाने का प्लान बनाया और सभी ने हामी भर दी।

शुक्रवार की शाम करीब पांच बजे रूपन राम बलरामपुर ड्यूटी जाने अपने बाइक से घर से निकला। जैसे ही रास्ते में जगतपाल के घर के समीप पहुंचा, तो वहां पहले से मौजूद जगतपाल व कृष्णा ने उसे रोक लिया। भाइयों ने पुरानी रंजिश को लेकर विवाद करते हुए उसके साथ मारपीट करने लगे।

कुछ देर बाद जगतपाल के पिता हीरामन व मां हीरामुनि भी वहां पहुंच गए और उन्होंने भी रूपन की पिटाई शुरू कर दी। मौके से अपनी जान बचा कर नगर सैनिक फरार हो गया था और जा कर एक घर में छिप गया था। पीछे से वहां पहुंची उसकी बहन बलवंती ने बाहर से दरवाजा बंद किया और भाई को बचाने सामने खड़ी हो गई, लेकिन आरोपी जगतपाल व कृष्णा दूसरे रास्ते से घर में घुस गए।

अंदर शोर सुनकर जब बलवंती दरवाजा खोल कर अंदर घुसी, तो वहां देखी कि मुकुंद उसके भाई रूपन को पकड़ा था और जगतपाल व कृष्णा ने बड़ी बेरहमी से फावड़ा व सब्बल से ताबड़तोड़ वार कर रूपन की हत्या कर चुके थे।

इस हत्या के वरदात के बाद कुसमी पुलिस ने गजाधरपुर के नीचेपारा निवासी जगतपाल बुनकर, कृष्णा बुनकर, हीरामन बुनकर, हीरामुनि, मुकुंद बुनकर व गोदम को धारा 341, 506, 323, 302, 147, 148 व 149 के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। साथ ही आरोपियों के पास से पुलिस ने वारदात में प्रयोग में लाए गए फावड़ा व सब्बल को भी जब्त कर लिया है।