ऑपरेशन प्रहार 2 में कई माओवादी ढेर, माओवादी नेता ने जारी किए नाम

ऑपरेशन प्रहार 2 में कई माओवादी ढेर, माओवादी नेता ने जारी किए नाम

बीजापुर : वामपंथी उग्रवादी संगठन भाकपा माओवादी के गंगालूर एरिया कमेटी के सचिव दिनेश मोदीराम ने अपने प्रेस विज्ञप्ति में स्वीकार किया है कि ऑपरेशन प्रहार दो के दौरान सुरक्षाबलों ने माओवादियों को मार गिराया है। जिनके नाम और फोटो भी माओवादी नेता ने जारी किया है। इसी प्रकार गंगालूर एरिया कमेटी के सचिव मोडियाम ने केंद्र व राज्य सरकार पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

पिछले 15 नवम्बर  2017 को माओवादी नेता मोडियाम ने पोस्टर के माध्यम से राज्य एवं केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। उन्होंने पेद्दाकोडेपाल में सुरक्षा बलों द्वारा जिन माओवादियों को मौत के घाट उतारने की बात प्रचारित की थी।

उस पर मुहर लगाते हुए माओवादी नेता ने बकायदा माओवादियों को अपना साथी बताया है और फोटो भी जारी किए हैं। इसके साथ-साथ ऑपरेशन प्रहार के नाम पर पुलिस की ज्यादती का भी उल्लेख किया गया है।

जिसमें घरों को लूटने, महिलाओं साथ अत्याचार एवं कई प्रकार की बातें लिखी गई है। माओवादी नेताओं ने आदिवासियों को उनकी जल, जंगल, जमीन से बेदखल करने के लिए सुनियोजित तरीके से मुख्यमंत्री रमन सिंह द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन प्रहार की निंदा की है। माओवादी नेता ने विज्ञप्ति के माध्यम से मृत माओवादी साथियों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की है।

 


Share
Bulletin