Loading...
अभी-अभी:

कांग्रेसियों की सशर्त रिहाई की मांग करने पहुंचे भूपेश बघेल

image

Aug 18, 2017

बेमेतरा : जिले के बेरला में हुए पुलिस और ग्रामीणों के बीच पथराव और मारपीट के विरोध में कांग्रेस के पीसीसी अध्यक्ष सहित छत्तीसगढ़ कांग्रेस के तमाम बड़े नेता बेरला पहुंचे और पुलिस कार्रवाई का विरोध किया। गिरफ्तार कांग्रेसियों की सशर्त रिहाई के साथ मामले की न्यायिक जांच की मांग करते रहे।

दरअसल 16 अगस्त को कांगेस कमेटी बेमेतरा के द्वारा बेरला थाना के बारगांव में 9 अगस्त को एक महिला के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों की गिरफ्तारी और फांसी की सजा की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया। जिसमें तहसीलदार को ज्ञापन देने के दौरान ग्रामीणों और पुलिस के बीच विवाद शुरू हो गया। फिर विवाद इतना ज्यादा बढ़ा कि पुलिस और ग्रामीणों में झड़प शुरू हो गई, जिसमें बेमेतरा एएसपी गायत्री सिंह सहित 2 दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी जख्मी और घायल हुए। वहीं 3 पुलिस अधिकारियों को गंभीर हालत में रायपुर रेफर किया गया।

हालांकि इस पूरे घटना क्रम के चलते कांग्रेसी नेता नदारत हो गए थे। मामले में पुलिस ने बेमेतरा यूथ कांग्रेस अध्यक्ष अनवर अली सहित 8 कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया हैं। वहीं सूत्र बताते हैं कि पुलिस ने बेरला कांड में जिले के कई बड़े कांग्रसियों के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया हैं, हालांकि पुलिस अभी किसी नेता के नाम का खुलासा नहीं कर रही हैं। पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल सहित प्रदेश के तमाम कांग्रेस के बड़े लीडर बेरला पहुंच कर मामले को पुलिस की लापरवाही का नतीजा बताया और पूरे मामले की न्यायिक जांच के साथ कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ताओं की सशर्त रिहाई की मांग की।