Loading...
अभी-अभी:

कैप्सूल ने छात्रा को रौंदा, शव लेकर किया चक्काजाम

image

Aug 23, 2017

बलौदाबाजार : जिले के लवन नगर पंचायत स्थित शासकीय कॉलेज की छात्रा को मुख्य मार्ग पर एक कैप्सूल वाहन ने रौंद दिया। जिससे मौके पर ही छात्रा की मौत हो गई। तत्काल 2 लाख मुआवजे की मांग पर शव को सड़क पर लेकर कॉलेज के सभी छात्र धरने पर बैठ गए और रोड जाम कर दिया।

लवन शासकीय कॉलेज के बीए फर्स्ट ईयर की छात्रा रंजीता पटेल को कॉलेज जाते समय एक तेज रफ्तार कैप्सूल वाहन ने रौंद दिया। जिससे छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई। लवन कॉलेज के आक्रोशित छात्रों ने अपने साथी के शव को रोड पर ही रखकर लवन बलौदाबाजार रोड जाम कर दिया और मुआवजे की मांग करने लगे। परिवहन विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कॉलेज छात्रों ने डिवाइडर न होने के कारण प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया।

3 घंटे तक लगातार छात्र मौके पर ही 2 लाख मुआवजे की मांग को लेकर अड़े रहे। एसडीएम तीरथ राज अग्रवाल और एसडीओपी एसएस शर्मा छात्रों को समझाने में लगे रहे। एसडीएम तीरथ राज अग्रवाल ने 2 लाख मुआवजा देने में असमर्थता जाहिर करते हुए केवल 25 हजार ही मुआवजा दे पाने की बात कही, लेकिन छात्रों के साथ मृत छात्रा के परिजन भी 2 लाख मुआवजा मिलने तक रोड से न हटने की बात कह कर डटे रहे। लवन बलौदाबाजार मार्ग पर इस तरह का यह पहला हादसा नहीं हैं, पहले भी इस मार्ग पर लोग तेज रफ्तार वाहनों का शिकार होते रहे हैं।

परिवहन विभाग किसी भी तरह की कार्यवाई करने के मामले में सुस्त नजर आता हैं और जिला परिवहन अधिकारी एसके कंवर तो आए दिन मुख्यालय से नदारद रहते हैं। कॉलेज के छात्रों का आक्रोश मुआवजे के लिए एसडीएम के लिखित आश्वासन पर ही शांत हो पाया, साथ ही 25 हजार की सहायता राशि मृत छात्रा के पिता को नकद मौके पर ही प्रदान की गई। इसके बाद ही छात्रा के शव को पुलिस द्वारा पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया और 3 घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद चक्का जाम खत्म कराया गया।