Loading...
अभी-अभी:

क्यों आ रहा हैं 3 दिनों से यहां सांप, जाने क्या हैं कारण

image

Sep 30, 2017

सूरजपुर : जिले में नवरात्रि के अवसर पर भक्तिमय माहौल का वातावरण हैं। जहां पिछले नौ दिनों से जिले के सभी जगहों पर मां दुर्गा कि प्रतिमा विराजित कर लोग पूजा अर्चना में डूबे हुए हैं। वहीं अनरोखा गांव में पिछले तीन दिनों से एक अदभुत नजारा देखने को मिल रहा हैं।

गांव में मां दुर्गा कि प्रतिमा विराजित कर पिछले तीन दिनों से शाम में शिव कथा का आयोजन किया जा रहा हैं। जहां ग्रामीणों कि माने तो पिछले तीन दिनों से शिवकथा शुरू होते ही एक सांप पूजा प्रांगण में पहुंच जाता हैं और पूरी शिवकथा सुनने के बाद चला जाता हैं।

जहां पहले दिन सांप के प्रकट होने की जानकारी के बाद कौतुहल के साथ लोगों की भीड़ भी शाम होते ही सांप के दर्शन के लिए मंदिर में पहुंचने लगी और सांप को नाग देव का रूप मान श्रद्धालु पूजा अर्चना करने लग गए। वहीं स्थानीय और मंदिर के पुजारी का भी मानना हैं कि यह कोई नाग देव हैं और भक्तों को दर्शन देकर सभी कि मनोकामनाएं भी पूरी करेंगे।

बहरहाल भारी भीड़ के बीच में सांप का मंदिर प्रांगण से ना भागना और ग्रामीणों का दावा, साथ ही सांप के दर्शन के लिए उमड़ती भीड़ की आस्था, नवरात्र के माहौल को और भी भक्तिमय बनाता नजर आ रहा हैं।