Loading...
अभी-अभी:

जर्जर सड़क पर हुआ चलना मुश्किल, शीघ्र बनाने की हो रही मांग

image

Oct 31, 2017

कांकेर : भैंसमुंडी व रिसेवाड़ा के बीच बनी सड़क पूरी तरह से जर्जर हो गई है। सड़क पर केवल बड़े-बड़े पत्थर ही बचे हैं। इससे सड़क पर आम लोगों व वाहनों का चलना मुश्किल हो गया है। यहां तक इस मार्ग पर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। परेशान ग्रामीणों ने जर्जर हो चुके मार्ग को शीघ्र बनाने की मांग की है।

नरहरपुर क्षेत्र के ग्राम रिसेवाड़ा से जिला कार्यालय पहुंचे ग्रामीणों ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत रिसेवाड़ा व उसके आश्रित ग्राम भैंसमुंडी के बीच की दूरी चार किलोमीटर है। उक्त मार्ग पर कच्ची सड़क थी।

पूर्व में मंडी बोर्ड ने इस सड़क पर गिट्टी डाली थी, लेकिन वर्तमान में सड़क की स्थिति बहुत खराब हो चुकी है। ग्रामीणों को ग्राम पंचायत मुख्यालय रिसेवाड़ा और अमोड़ा लैम्पस तक आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। किसान खाद, बीज लेने व विद्युत बिल का भुगतान करने के लिए इस मार्ग का उपयोग करते हैं, लेकिन मार्ग जर्जर होने के कारण उन्हें काफी परेशानी होती है।

ग्रामीणों ने बताया कि सड़क जर्जर होने के कारण कई बार सड़क दुर्घटनाएं भी हो चुकी है, लेकिन इसके बाद भी पक्की सड़क निर्माण नहीं कराया जा रहा है। ग्रामीणों ने जल्द से जल्द भैंसमुंडी व रिसेवाड़ा के मध्य पक्की सड़क का निर्माण करने की मांग की है।