Loading...
अभी-अभी:

दिव्यांगों की योजना खुद हो गई विकलांग

image

Aug 18, 2017

बलरामपुर : दिव्यांगों की योजना खुद विकलांग होती नजर आ रही हैं। दरअसल बलरामपुर जिले में दिव्यांगों को वितरित की जाने वाली ट्राइसाईकिल हितग्राहियों तक पहुंचने से पहले ही खराब होने की कगार पर हैं। वर्ष 2016-17 में यहां आई ट्राइसाईकिलें अब तक हितग्राहियों को वितरित नहीं हो सकी हैं, इतना ही नहीं विभागीय लापरवाही ऐसी की ट्राइसाईकिलों को खुले आसमान के नीचे स्टोर कर के रखा गया हैं।

बलरामपुर दिव्यांगों को दी जाने वाली ट्राइसाईकिल दिव्यांग होने की कगार पर हैं। जिला मुख्यालय बलरामपुर में दिव्यांगों को देने के लिए तकरीबन दो दर्जन ट्राइसाईकिल आई थी। जो अब महीनों से जनपद पंचायत में खुले आसमान के नीचे पड़ी हुई हैं। शासन की यह महत्वपूर्ण योजना अब जंग खाने की कगार पर हैं। हितग्राहियों को इसका लाभ अभी तक नन्हीं मिल सका हैं। जरूरतमंद को आवेदन करने के बाद साल भर का समय बीत जाने के बावजूद उन्हें इसका लाभ नहीं मिल सका हैं। ऐसे में इस योजना को पलीता लगता नजर आ रहा। वहीं जिला कलेक्टर अब उचित कार्यवाई का आश्वासन दे रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक लगभग डेढ़ लाख की लगत से समाज कल्याण विभाग के द्वारा इन्हें मंगाया गया था, लेकिन अब ये ट्राइसाईकिल कबाड़ होने की कगार पर पड़ी हुई हैं। वहीं विभागीय लापरवाही ऐसे की इन्हें सुरक्षित रखने के अब तक कोई व्यवस्था नहीं की गई हैं। बहरहाल विभागीय लापरवाही का ही नतीजा हैं कि दिव्यांगजनों की यह योजना खुद ही दिव्यांग होती जा रही हैं, अब देखना यह हैं कि मामले में किस तरह की कार्यवाई होती हैं और कब तक जरूरतमंदों को इसका वितरण किया जाता हैं।