Loading...
अभी-अभी:

नक्सलियों ने कर दी ग्रामीण की हत्या, मृतक को बताया पुलिस का खबरी

image

Nov 16, 2017

कांकेर : जिले में नक्सलियों ने बुधवार की रात पुलिस का खबरी होने के शक में एक व्यक्ति की हत्या कर दी। बांदे थाना क्षेत्र के परलकोट गांव 111 के रहने वाले अजीत पोद्दार को घर से बाहर खींचकर गोली मार दी गई। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी से जुड़े कम से कम 30 नक्सलियों ने अजीत को पुलिस का खबरी बताकर उसके घर पर हमला किया था।

बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने जन अदालत लगाकर पुलिस की मुखबिरी करने के आरोप में अजीत पोद्दार की हत्या की है। हत्या के बाद नक्सलियों ने पर्चा फेंका और लाल सलाम का नारा लगाते हुए वहां से भाग गए। 

पुलिस अधीक्षक कन्हैयालाल ध्रुव ने बताया कि पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि घटना के कारणों की छानबीन के साथ ही इलाके में नक्सलियों के खिलाफ छापामारी शुरू कर दी है। 

बहरहाल माओवादी नक्सलियों द्वारा हाल के दिनों में पुलिस का मुखबीर बताकर कई लोगों को मौत के घाट उतारा गया है। अगर ऐसी घटनाओं के बाद पुलिस सक्रियता से माओवादियों के खिलाफ कार्यवाई नहीं करेगी, तो आने वाले समय में ग्रामीण इलाकों से जो थोड़ी बहुत सूचनाएं भी मिलती है, वह भी पूरी तरह से खत्म हो जाएगी। इसके बाद की स्थिति पुलिस के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकती है।