Loading...
अभी-अभी:

नक्सलियों ने नहीं, इसने की थी सरपंच पति की हत्या

image

Sep 4, 2017

दंतेवाड़ा : 22 अगस्त को दक्षिण बस्तर के मोलसनार में सरपंच पति मैदान भास्कर की हत्या को जहां नक्सली घटना की बात कही जा रही थी, वहीं आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में इस बार सुपारी किलिंग का पहला मामला सामने आया हैं। पुलिस ने हत्या के षड्यंत्र में शामिल और मास्टर माइंड सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार का जेल भेज दिया हैं। मुख्य आरोपी पांडु फरार बताया जा रहा हैं, जिसकी पुलिस तलाश कर रही हैं। 

अतिसंवेदनशील क्षेत्र में आम तौर पर जनप्रतिनिधियों की हत्या नक्सली वारदात होती हैं। इस घटना के दिन से ही पुलिस और मीडिया में नक्सली वारदात होने की आशंका जताई जा रही थी, पर जांच करते हुए पुलिस के सामने कई चौकाने वाले तथ्य सामने आए हैं और मामला सुपारी किलिंग का निकला। 

दरअसल घटना की मुख्य वजह आपसी रंजिश का हैं। मृतक मदन भास्कर और संजय भास्कर के बीच पंचायत चुनाव के बाद से ही तनाव की लकीर खींच गई थी। चुनाव जीतने के बाद मदन भास्कर के समर्थकों ने संजय भास्कर की हार के बाद समर्थकों से मारपीट की। मदन भास्कर ने संजय की जमीन पर कब्जा कर घर बनाया था। गांव के तालाब में कब्जा कर मछली पालन कर पैसे कमा रहा था। इन सब बातों से आरोपी संजय नाराज चल रहा था और उसने अपने साथियों हरीश कडती और सुरेश कडती के साथ षड्यंत्र कर सुपारी किलर पांडु को हत्या के लिए 20 हजार की सुपारी की बात तय की और पेशगी के रूप में 5 हजार भी दिए। जिसके बाद घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस के मुताबिक आरोपी पांडु के गिरफ्तार होने पर और भी मामले के खुलासे हो सकते हैं।