Loading...
अभी-अभी:

पत्नी ने की आत्महत्या, पति सहित प्रेमिका और सास ससुर गिरफ्तार

image

Oct 5, 2017

धमतरी : बुधवार को धमतरी में पुलिस ने एक महिला के आत्महत्या के मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया हैं। मृत महिला के पति और सास ससुर पर दहेज प्रताड़ना का आरोप हैं। जिसके चलते महिला ने एक दिन पहले जहर सेवन कर खुदकुशी कर ली थी।

दरअसल 2014 में भटगांव निवासी लिकेश्वरी साहू की शादी लिमतरा के शिवकुमार साहू के साथ सामाजिक रीति रिवाज से हुई थी। शादी के चंद महीने तो लिकेश्वरी हंसी खुशी जीवन यापन कर रही थी, लेकिन इस बीच उसके पति का प्रेम संबंध पड़ोसी गांव परेवाडीह के महिला सचिव से स्थापित हो गया। दोनों के बीच लंबे समय से प्रेम संबंध चलता रहा।

शिव कुमार और महिला सचिव के प्रेम संबंध का खुलासा भी हुआ। वहीं जब कथित प्रेमिका सचिव से शिव कुमार ने दूरी बनाई। तब उसके घर धमकी भरा पत्र मिलने लगा। जिसमें लिकेश्वरी को बदनाम करने कई बाते लिखी गई।

इसके बाद शिव कुमार पत्नी के चरित्र को लेकर मारपीट करने लगा। धमकी भरा पत्र मिलने का मामला पुलिस तक पहुंचा, तो अर्जुनी पुलिस ने पूरी संजीदगी के साथ इस मामले का खुलासा भी किया और लिकेश्वरी को बदनाम करने पत्र भेजने वाली महिला सचिव के खिलाफ कार्रवाई की।

बावजूद इसके लिकेश्वरी को प्रताड़ित किए जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा था। मामला समाज प्रमुखों तक भी पहुंचा। भटगांव और लिमतरा के समाज प्रमुखों ने लिकेश्वरी के पक्ष में ही फैसला दिया। जिसके बाद दोनों को हंसी खुशी जीवन यापन करने साथ रहने कहा गया, लेकिन शिव कुमार और उसके परिवार वाले लिकेश्वरी को लगातार प्रताड़ित करते रहे।

आखिरकार महिला ने मंगलवार को कीटनाशक पीकर जान दे दी। जिसके बाद मृतिका के परिजनों ने आरोप लगाया था कि शादी के बाद से ही दहेज के लिए पति और उनके परिवार लिकेश्वरी के साथ मारपीट किया करते थे, वहीं मायके पक्ष वालों ने इस मामले में लिकेश्वरी को न्याय दिलाने की मांग की थी। फिलहाल पुलिस चारों आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई हैं।