Loading...
अभी-अभी:

बांधों के पेट हो गए खाली... किसानों को राहत दो सरकार...

image

Sep 6, 2017

धमतरी : मानसून की बेरूखी ने पूरे प्रदेश के साथ-साथ जिले के किसानों की कमर तोड़ दी हैं। बारिश नहीं होने से धान के फसल मर रहे हैं। जिससे किसान अपने आने वाले कल को लेकर खासे फिक्रमंद हैं। जिसके चलते किसान शासन-प्रशासन से राहत के तौर पर मुआवजा और रोजगार दिलवाने की मांग कर रहे हैं।

करीब एक दर्जन गांव के किसानों ने राहत देने के लिए एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा हैं। जिससे आने वाले वक्त में किसान और उनके परिवार को दो वक्त की रोटी के लिए मोहताज ना होना पड़े।

दरअसल जिले में चार बांध हैं, जो प्रदेश के आधा दर्जन जिलों की प्यास बुझाती हैं, लेकिन पर्याप्त बारिश नहीं होने से इन बांधो के पेट खाली हैं। वहीं अब फसल को समय पर पानी नहीं मिलने से धान के पौधे मर रहे हैं। बारिश नहीं होने से किसान हताश और परेशान हो गए हैम।

किसानों का कहना हैं कि उनके पास आय का कोई और जरिया नहीं हैं। खेती से जो भी आय होती हैं उसी से पूरे परिवार का साल भर तक गुजारा होता हैं, लेकिन इस बार खेतों से एक दाना भी ले पाना संभव नहीं हैं। ऐसे में किसान करे तो करे क्या? जिसके चलते मदद के लिए किसानों ने शासन-प्रशासन से गुहार लगा रहे हैं। बहरहाल जिला प्रशासन ने किसानों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया हैं।