Loading...
अभी-अभी:

बेदखली की कार्रवाई से व्यापारियों में मचा हड़कम्प

image

Sep 8, 2017

मुंगेली : नगर पालिका क्षेत्र में अवैध कब्जाधारियों पर नगर पालिका एवं राजस्व विभाग द्वारा पुलिस की मदद से बेदखली की कार्रवाई की गई। जिसमें बस स्टैण्ड के 23 दुकानों में कब्जा किए व्यापारियों को हटाया गया। वहीं 3 दुकानदारों द्वारा किराये की राशि कई महीनों से जमा नहीं किया गया था, जिनसे लगभग 3 लाख की राशी वसूल की गई।

प्रशासन द्वारा किए गए इस कार्यवाई को देखते हुए व्यापारियों में हड़कम्प मच गया। वहीं प्रशासनिक अमले के द्वारा सभी दुकानदारों के ऊपर कार्यवाई किया गया। प्रशासन द्वारा किए गए कार्यवाई के बारे में नगर पालिका के सीएमओ राजेश गुप्ता ने बताया कि कुछ व्यापारी दुकान नीलामी की आधी राशी जमा कर बिना अनुबंध किए अनाधिकृत रूप से नगर पालिका की दुकानों पर व्यापार कर रहे थे।

ऐसे लोगों पर कार्रवाई कर लगभग 23 लाख रुपए की वसूली की जाएगी, साथ ही बीआर साव स्कूल के परिसर में स्वावलंबन योजना के तहत दुकान निर्माण कराया गया था, जिसमें लोग अनाधिकृत रूप से कब्जा कर व्यापार कर रहे थे।

जिन्हें हटाया गया हैं वहीं व्यापारियों ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे लोग पिछले 50 सालों से यहां पर व्यापार कर रहे हैं, लेकिन आज अचानक से बिना पूर्व सूचना के बेदखली की कार्रवाई प्रशासन द्वारा की गई हैं, जो गलत हैं। व्यापारियों ने नियमानुसार कार्रवाई तथा पैसा जमा करने के लिए समय देने की मांग की हैं।