Loading...
अभी-अभी:

माओवादियों के नेटवर्क का एक और खुलासा

image

Sep 30, 2017

धमतरी : पुलिस ने एक बार फिर नक्सलियों के अहम नेटवर्क का खुलासा किया हैं। दो दिन पहले पुलिस ने नक्सलियों के युवा शक्ति संगठन के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को गिरफ्तार किया था। वहीं अब एक बार फिर दो नक्सलियों के सहयोगियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की हैं।

दोनों आरोपियों का नाम रायसिंग और दिलीप हैं। जो इलाके की सूचनाएं सहित तेंदूपत्ता कारोबारियों और ठेकेदारों से पैसे मांगकर नक्सलियों तक पहुंचाने का काम किया करते थे। ये दोनों नक्सली सहयोगी कुछ दिन पहले हुए शत्रुघन हत्याकांड के योजना में शामिल थे।

फिलहाल देशी कट्टा, एक मोटर सायकल सहित प्लाटिक डिब्बे में बंद दो किलो बारूद बरामद किया गया हैं। वहीं पुलिस ने इन दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्यवाई करते हुए न्यायालय से रिमांड पर जेल भेज दिया हैं।

दरसअल नक्सलियों के सहयोगी रहे शत्रुघन की हत्या के मामले में पकड़े गए गोविंद मरकाम और यदुवंत मरकाम को पुलिस ने न्यायालय से रिंमाड पर लेकर पूछताछ किया। जिसमें पता चला कि 7 सितम्बर को आरोपी गोविंद के माध्यम से नक्सिलयों ने खल्लारी युवा शक्ति संगठन कमाण्डर और सचिव दिलीप नेताम को जोगीबिरदो गांव बुलाया था।

जहां नक्सलियों ने नोटबन्दी के दौरान पैसे के लेनदेन को लेकर शत्रुघन की हत्या करने का फैसला लिया और शत्रुघन की हत्या करते समय गोविंद और यंशवत सहित रायसिंग और दिलीप नेताम भी वहां मौजूद थे।

पुलिस के मुताबिक सभी सहयोगी नक्सिलयों के संगठन से करीब 10 साल से जुडे हैं। वहीं शहरी नेटवर्क के काम के साथ नक्सलियों के लिए विस्फोटक सामग्री, गोला बारूद सप्लाई करने, पुलिस की गतिविधियों पर लगातार नजर रखने और सूचना देने का काम करते थे।

फिलहाल आरोपी रायसिंग के पास एक नग देशी कट्टा, एक मोटर सायकल, गोविंद द्वारा लिखी गई चिट्ठी और दिलीप नेताम के पास से दो किलो बारूद प्लाटिक डिब्बे मे बंद बरामद किया गया हैं। वहीं नक्सलियों के नेटवर्क को ध्वस्त करने के बदले पुलिस के आला अफसरों द्वारा पुलिस जवानों को अब इनाम देने की बात कह रहे हैं।