Loading...
अभी-अभी:

विवेक ओबरॉय, सुकमा में शहीद जवानों के परिवारों को देंगे 25 फ्लैट्स

image

May 13, 2017

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार के बाद अब अभिनेता विवेक ओबरॉय ने शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है. दिग्गज अभिनेता ने पिछले महीने सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों को ठाणे में 25 फ्लैट गिफ्ट के तौर पर देने का फैसला किया है। ठाणे में उनकी कंपनी कर्म इंफ्रास्ट्रक्चर रेजिडेंशियल कैंपस बना रही है जिनमें से चार फ्लैटों का एलॉटमेंट किया जा चुका है, जबकि दूसरे 21 फ्लैट रिजर्व किए जा रहे हैं।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने विवेक के परोपकार की इस भावना के प्रति आभार प्रकट किया है। हमले में शहीद हुए जवान सीआरपीएफ के थे। विवेक ने सीआरपीएफ को पिछले हफ्ते लिखे एक पत्र में यह प्रस्ताव रखा था, लेकिन एलॉट किए गए फ्लैट्स का डिटेल्स तब नहीं दिया गया था. अभिनेता के इस कदम की चर्चा सोशल मीडिया पर भी हो रही है. लोग उन्हें सैल्यूट करने के साथ-साथ उनकी तारीफ भी कर रहे हैं.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में 24 अप्रैल को नक्सलियों के घातक हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता अक्षय कुमार शहीदों हुए जवानों के परिवारों की मदद करने में हमेशा आगे रहते हैं. हाल ही में उनके सुझाव पर गृह मंत्रालय ने ‘‘भारत के वीर’’ नामक पोर्टल और मोबाइल एप लांच किया था. इस एप की मदद से ड्यूटी के दौरान शहीद हुए जवानों के परिजनों को ऑनलाइन आर्थिक मदद दी जा सकेगी।