Loading...
अभी-अभी:

शहीद जवान मोहित पटेल को दी गई श्रद्धांजलि

image

Nov 4, 2017

कांकेर : जिले के बिनागुंडा गांव के जंगल में शुक्रवार को नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी कर दी थी। इस हमले में डीआरजी के जवान मोहित पटेल शहीद हो गये थे। मोहित पटेल का पार्थिव शरीर शनिवार सुबह पुलिस लाइन लाया गया, यहां अंतिम सलामी दी गई। उसके बाद शहीद जवान का शव उनके गृहग्राम बइहा-साल्हेभाट रवाना किया गया।

पुलिस लाइन में शहीद जवान को बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा, डीआईजी रतनलाल डांगी, एसपी कन्हैयालाल ध्रुव समेत वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों ने पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उनका शव हेलिकॉप्टर से उनके गृहग्राम रवाना किया गया। 

वहीं शहीद जवान के पिता ने बताया कि मोहित पटेल रास्ता भटक कर खुद माओवादी बन गया था, घरवालों की समझाइश के बाद साल 2014 में मोहित ने नक्सलवाद का रास्ता छोड़ दिया और सहायक आरक्षक के तौर पर पुलिस की नौकरी कर रहा था। 

आईजी पुलिस विवेकानंद सिन्हा ने कहा कि मोहित पटेल ने नक्सलियों से बहादुरी पूर्वक लोहा लेते हुए शहीद हुए है और इसके पूर्व भी माओवादियों के खिलाफ अभियान में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। पूरे बस्तर और छत्तीसगढ़ पुलिस के लिए गौरव की बात है।

बस्तर आईजी ने माओवादियों से एक बार फिर अपील करते हुए कहा कि समाज के मुख्यधारा से भटक गए लोग विकास के मार्ग में बाधक बने हुए है। वे शासन की योजनाओं का लाभ उठायें और राष्ट्र की मुख्यधारा से जुड़कर समाज के विकास में योगदान दें।