Loading...
अभी-अभी:

सरपंच की दबंगई, पीड़ितों ने की सरपंच को बर्खास्त करने की मांग

image

Jul 25, 2017

मुंगेली : प्रदेश सरकार गरीबों के लिए आवास योजना के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च कर रही हैं, लेकिन गांव में आज भी स्थानीय जनप्रतिनिधि सरकार की इस योजना को पूरा नहीं होने दे रहें हैं। ऐसा ही एक मामला जिले के बुधवारा और लेकडूम गांव में सामने आया हैं। जहां पीएम आवास योजना के तहत स्वीकृत हुए आवास के एवज में ग्राम पंचायत के सरपंच ने दबंगई दिखाते हुए हितग्राहियों से पैसे की मांग की और कुछ हितग्राहियों से बल पूर्वक पैसे भी वसूल किए गए।

यही नहीं पैसे नहीं देने पर आवास योजना से नाम काट दिए जाने की धमकी भी दी गई और जब इसकी शिकायत पीड़ित हितग्राहियों ने अधिकारियों से की हैं। तो सरपंच और उसके परिवार वालों ने ग्रामीणों के साथ जमकर मारपीट की। जिसके बाद पीड़ितों ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई, साथ ही जिले के कलेक्टर से मिलकर अपनी आप बीती बताई। वहीं जिला प्रशासन के द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी सरपंच को बर्खास्त करने सहित उनके परिवार वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई करने का भरोसा दिलाया गया हैं। 

अपनी फरियाद लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि शासन की योजना के तहत उनका आवास स्वीकृत हुआ था, लेकिन गांव के सरपंच द्वारा आवास में नाम जुड़वाने के नाम पर पैसे की मांग की गई और नहीं देने पर उनका नाम काट दिए जाने की धमकी दी गई। जिसके बाद हितग्राहियों ने सरपंच को पैसे दे दिए। वहीं कुछ लोगों के द्वारा इसका विरोध करते हुए मामले की शिकायत गांव में पहुंचे अधिकारियों से की। जिसके बाद अधिकारियों ने इसके लिए सरपंच को नोटिस जारी किया।

जिससे सरपंच का परिवार गुस्सा हो गया और हितग्राहियों से मारपीट की। जिसके बाद पीड़ितों ने इसकी शिकायत पुलिस और जिला प्रशासन से करते हुए दोषियों के ऊपर कार्यवाई की मांग की। इस मामले को गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों से चर्चा करते हुए उन्हें जल्द न्याय दिलाई जाने का आश्वासन दिया।