Loading...
अभी-अभी:

सर्चिंग के दौरान 5 किलो का कुकर बम बरामद

image

Sep 11, 2017

बालोद : सशस्त्र सीमा बल की 33वीं वाहिनी सुरक्षाबलों को सर्चिंग के दौरान बड़ी सफलता मिली। रावघाट रेलवे लाइन परियोजना की सुरक्षा में लगे जवानों को सर्चिंग के दौरान 5 किलो का कुकर बम बरामद हुआ हैं।

यह बम डौंडी थाना क्षेत्र स्थित ग्राम पेवारी से बम्हनी मार्ग में पत्थरों से दबाकर रखा गया था। एसएसबी के जवानों ने बम को डिफ्यूज किया हैं। 6 दिन पूर्व ही 5 सितंबर को जिला पुलिस बल को सर्चिंग के दौरान 10 किलो का टिफिन बम बरामद हुआ था, जिसे मौके पर डिफ्यूज किया गया था।

बालोद जिले के अंतिम छोर वनांचल क्षेत्रों में नक्सली की अहमद बड़ी हैं। 5 दिन में दो आईडी बम बरामद होने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई हैं। पांच दिन पूर्व 5 सितंबर को सीएम रमन सिंह का बालोद आगमन के एक दिन पूर्व बालोद और राजनांदगांव जिला के सीमा में लगे ग्राम हितकसा से महामाया जाने वाली पकडण्डी पहाड़ी मार्ग में 10 किलो का टिपिन बम बरामद हुआ था।

जिसे मौके पर डिफ्यूज किया गया था। तो वहीं एक बार फिर पुणे बालोद जिले के डौंडी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पेवारी व बम्हनी मार्ग में पत्थरों में छुपाकर रखे गए 5 किलो का कुकर बम को सुरक्षा में तैनात जवानों ने सर्चिंग के दौरान बराबद किया, जिसे डिफ्यूज किया गया।

गौरतलब हैं कि रावघाट रेलवे लाइन के लिए बिछे रेलवे पटरी से महज 4 किमी दूर मिले इस कुकर बम को देखते हुए यह माना जा रहा हैं कि इस बम को नक्सलियों द्वारा रावघाट रेलवे लाइन की सुरक्षा में लगे जवानों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगाया गया था, लेकिन नक्सलियों के मंसूबे कामयाब होते, उससे पहले ही 33वीं बटालियन के जवानों ने नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया। जिले के अंतिम छोर वनांचल क्षेत्रों में बम मिलने से यह माना जा रहा कि नक्सलियों की अहमद लगातार बनी हुई हैं।