Loading...
अभी-अभी:

हाईफाई लाईफस्टाईल ने 2 भाइयों को पहुंचाया जेल

image

Sep 2, 2017

मुंगेली : जल्द अमीर बनने और हाई-फाई लाईफ स्टाईल के लिए 2 भाई अपराध की राह पर चल निकले। लोरमी इलाके में एटीएम ठगी का सनसनीखेज मामला सामने आया हैं। एटीएम ठगी की शिकायत पर लोरमी पुलिस ने कार्यवाई करते हुए दरवाजा गांव के कियोस्क संचालक के भाई विनोद परमार को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था, वहीं मुख्य आरोपी देवसिंह परमार फरार था। एटीएम ठग का मुख्य आरोपी कियोस्क सेंटर संचालक देवसिंह परमार को उसके मौसी के घर से गिरफ्तार किया गया हैं।

आरोपी कियोस्क संचालक 20 दिनों से फरार था, जिसे क्राईम ब्रांच और लोरमी पुलिस की टीम ने कवर्धा जिले से पकड़ा हैं और आरोपी से 1 स्कार्पियों वाहन, दो मोटर सायकल और 4 एटीएम कार्ड जब्त किया गया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि ठगी के रकम से अपने गाड़ियों की किस्त पटाता था। आरोपी के पास से जब्त गाड़ियों को उसने किस्त में लिया था, जिसका भुगतान वह ठगी के पैसे से करता था। गरीब हितग्राहियों के जनधन खाते में आने वाले विभिन्न योजनाओं के राशि का गबन आरोपी कियोस्क सेटर का संचालक कर लेता था। जिसमें पीएम आवास के लिए आई राशि 48-48 हजार रुपए की राशि, मनरेगा भुगतान, वृद्धा पेंशन, विकलांग पेंशन, शौचालय निर्माण की राशि के गबन का मामला सामने आया हैं।

आरोपी देवसिंह व उसका भाई विनोद परमार हितग्राहियों का एटीएम व पिनकोड अपने पास रख लेते थे। मुख्य आरोपी देवसिंह के पास सैकड़ों हितग्राहियों के एटीएम कार्ड थे, जिसके जरिए लाखों रुपए की ठगी आरोपियों ने की हैं। फिलहाल आरोपियों के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर जेल भेजा गया, वहीं इस पूरे मामले में ठगे गए गरीब हितग्राहियों के सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया हैं, जो शासन से मिलने वाले इस राशि के इंतजार में बैठे थे। मामले में सैकड़ों ग्रामीणों के एटीएम और पिन नंबर को वितरण करने आरोपी कियोस्क संचालक देवसिंह परमार को बैंक द्वारा दिया गया था। इस दिशा में भी पुलिस जांच करते हुए बैंक कर्मियों से लगातार पूछताछ कर रही हैं।