नवविवाहिता के आत्महत्या मामले में सास-ससुर,पति समेत 6 गिरफ्तार

नवविवाहिता के आत्महत्या मामले में सास-ससुर,पति समेत 6 गिरफ्तार

धमतरी। पुलिस ने नवविवाहिता के जहर सेवन कर आत्महत्या करने के मामले में सास-ससुर और पति समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं इनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाही में जुट गई है।

क्या है मामला...

दरअसल अर्जुनी थाना इलाके के पीपरछेड़ी गांव में रहने वाली नवविवाहिता पिंकी ने 14 जनवरी को घर पर जहर सेवन कर खुदखुशी करने की कोशिश की थी, जिसे गंभीर हालात में शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान नवविवाहिता की मौत हो गई थी, जिसके बाद इस मामले में मायका पक्ष ने ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया था।

डेढ़ साल पहले हुई थी शादी...

बताया जा रहा है कि डेढ़ साल पहले कुरूद क्षेत्र के ग्राम झुरानवागांव की पिंकी की शादी पीपरछेड़ी के रहने वाले मिथलेश के साथ हुई थी, और दोनों की 6 माह की बेटी मेघना भी है, लेकिन इसी बीच दहेज प्रताड़ना से तंग आकर नवविवाहिता ने जहर सेवन कर खुदखुशी कर ली। मायका पक्ष का आरोप था कि शादी के बाद पहले ही दिन से ही दहेज की बात को लेकर पिंकी के ससुराल वाले ताना दिया करते थे, इतना ही नही पिंकी के साथ आए दिन मारपीट की भी जाती थी।

मायका पक्ष के शिकायत करने पर पुलिस ने जांच के बाद इस मामले में पति मिथलेश साहू, सास राजेश्वरी साहू, ससुर दयालू साहू, ननंद द्रोपती बाई साहू, लिलेश्वरी साहू और कुंती बाई साहू के खिलाफ धारा 304 बी के तहत जुर्म दर्ज किया है,और आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

 


Share
Bulletin