तख़तपुर पार्षद उपचुनाव में कांग्रेस विजयी

तख़तपुर पार्षद उपचुनाव में कांग्रेस विजयी

तखतपुर नगरपालिका के वार्ड 12 के पार्षद पद के लिए हुए उपचुनाव में वार्ड वासियों ने अपने स्वर्गीय पार्षद को श्रद्धांजलि देते हुए वार्ड की सीट फिर से कांग्रेस की झोली में डाल दिया। कांग्रेस  के प्रत्याशी और स्वर्गीय मयंक शुक्ला के  पिता अवधेश शुक्ल ने यह सीट 59 वोटो के अंतर से जीत दर्ज की।

तखतपुर नगर पालिका के वार्ड 12 की सीट पार्षद मयंक शुक्ल के आकस्मिक निधन के कारण खाली हो गया था जिसके लिए हुए उपचुनाव में 11 जून को नामांकन दाखिल और 24 जून को वोटिंग हुई जिसमे कुल 637 मत पड़े जबकि 200 से अधिक वोटरों को वोटर लिस्ट से नाम काट जाने के कारण मतदान से वंचित होना पड़ा।

आज हुई मतगणना से जीत हार के सारे कयासों को विराम लग गया और वार्ड वासियों ने मयंक शुक्ला को श्रद्दांजलि के रूप में उनके पिता अवधेश शुक्ल को जीत का हार पहनवाया। अवधेश शुक्ला ने यह सीट 326 प्राप्त करते हुए भाजपा की प्रत्याशी गुरदीप कौर जिन्हें 267 वोट मिले को 59 वोट से पराजित किया। वही तीसरे उम्मीदवार सुरेंद्र सोनी को 40  वोट मिले और 4 वोट नोटा में पड़े। कांग्रेस ने इस जीत को जनता की जीत बताते हुए जनता और मयंक शुक्ला को समर्पित किया। साथ ही कहा कि भाजपा और रमन सरकार से लोगो का मोह भंग हो चुका है और अबकी विधानसभा चुनाव में भी लोग कांग्रेस को ही सरकार बनाने का मौका देंगे।
 


Share
Bulletin