बीजापुर में नक्सलियों ने किया धमाका, 2 जवान शहीद 6 घायल

बीजापुर में नक्सलियों ने किया धमाका, 2 जवान शहीद 6 घायल

छत्तीसगढ़ बीजापुर जिले में आज नक्सली हमले हुआ जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है वहीं इस पूरे मामले पर राज्य के सीनियर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बीजापुर जिले के आवापल्ली थाना क्षेत्र में मुरदंडा गांव के पास नक्सलियों ने पुलिस बल पर हमला कर दिया जिसमें सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन का जवान जिग्नेश पटेल शहीद हो गए।

बता दें कि आवापल्ली थाना क्षेत्र से शनिवार को रोड ओपनिंग पार्टी निकली थी जिसमें सीआरपीएफ जवान शामिल थे। जवान जब थाने से 3 किलोमीटर दूर मुरदंडा गांव के पास पहुंचे तो नक्सलियों ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। इस हमले में जिग्नेश की मौत हो गई। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद नक्सली वहां से भाग गए। 

मुठभेड़ स्थल से सीआरपीएफ ने तीन महिला समेत दो स्कूली बच्चों को जंगल से संदिग्ध अवस्था में पकड़ा है। इसके अलावा बोरवेल खनन करने वाले वाहन में काम करने वाले कुछ लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। शहीद जवानों के शव हेलिकॉप्टर से रायपुर भेजे गए हैं। 

सर्चिंग के दौरान नक्सलियों द्वारा इस्तेमाल की गई थ्री नाट थ्री, एके 47, एसएलआर व 12 बोर बंदूक के दर्जनभर कारतूस भी बरामद किए गए हैं। घटनास्थल से एक जिंदा हैंडग्रेनेड और 10 किलो की एक जिंदा क्लेमोर माइन भी मिला, जिसे नष्ट कर दिया गया। बता दें शहीदों में एक जवान मदनलाल आके बैतूल मध्यप्रदेश से है 


Share
Bulletin