भिलाई इस्पात हादसे के बाद सांसद पहुंचे हास्पिटल, घायलों का जाना हाल

भिलाई इस्पात हादसे के बाद सांसद पहुंचे हास्पिटल, घायलों का जाना हाल

चंद्रकांत देवांगन - भिलाई इस्पात संयंत्र के हादसे के बाद आज दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के  सांसद ताम्रध्वज साहू पंडित जवाहर लाल नेहरू हॉस्पिटल सेक्टर 9 पहुंचे। सांसद ताम्रध्वज साहू हॉस्पिटल में घायलों का हाल जाना वहीं  इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच हो। उन्होंने कहा कि नैतिकता के आधार पर  केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी विरेन्द्र सिंह को इस्तीफ़ा दे देना चाहिए।

सांसद ने की निष्पक्ष जांच की मांग

बता दें कि भिलाई इस्पात संयंत्र में हादसे के बाद आज दुर्ग लोकसभा सांसद ताम्रध्वज साहू ने पंडित जवाहर लाल नेहरू हॉस्पिटल पहुंचकर पीड़ितों का हल जाना। उन्होंने बर्न यूनिट में जाकर पीड़ितों से मुलाकात की वहीं उन्होंने इस पूरे हादसे पर शोक प्रगट किया और कहा कि लोकसभा में कोल एवं इस्पात कमेटी के सदस्य होने के नाते पहले भी उन्होंने पूरे भिलाई स्टील प्लांट के संधारण के सुझाव मंत्रालय को दिए है लेकिन उनका सुझाव नही माना जा रहा है  जिससे यह हादसे हो रहे हैं। अगर यह सुझाव पहले मान लिया जाता तो आज इतना बड़ा हादसा नही होता सांसद ताम्रध्वज साहू ने इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

केंद्रीय इस्पात मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए

दरअसल भिलाई इस्पात संयंत्र में मंगलवार को हुये हादसे में 13 लोगों की मौत हो चुकी है जिसके बाद सीईओ और दो वरिष्ठ अधिकारियों को हटाया गया है। लेकिन सांसद ने इस पूरे हादसे के लिए इस्पात मंत्री को जिम्मेदार माना और इस हादसे के लिए केंद्रीय मंत्री से इस्तीफे की मांग की है। उन्होने कहा कि नैतिकता के आधार पर केंद्रीय इस्पात मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए। इन छोटे कर्मचारियों और अधिकरियों को हटाने से कुछ नही होगा। इस हादसे से सबक ले और आगे हादसा न हो इसकी कोशिश करें।

 


Share
Bulletin