रायगढ़ : 30 से भी अधिक सफाई कर्मियों को नगर निगम ने निकाला काम से

रायगढ़ : 30 से भी अधिक सफाई कर्मियों को नगर निगम ने निकाला काम से

रायगढ़ नगर निगम में काम करने वाले 30 से भी अधिक सफाई कर्मियों को अचानक काम से निकाल दिया गया जिसके कारण उनके साथी कर्मचारियों ने आज पूरे शहर की सफाई व्यवस्था ठप्प करते हुए भारी हंगामा किया और निगम आयुक्त के खिलाफ नारेबाजी करते हुए भेदभाव का आरोप लगाया। 

नगर निगम के 48 वार्डो में तीन सौ से अधिक कर्मचारी हैं जिन्हें दैनिक वेतनभोगी के रूप में काम लिया जा रहा है और शासन के नए आदेश के तहत इनमें से 194 कर्मियों को निकाला जाना है और पहली किश्त के रूप में 3 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाए जाने से यह हंगामा खड़ा हो गया है।

नाराज कर्मचारियों कर्मचारियों का आरोप है कि वे बिना छुट्टी के काम करते आ रहे हैं और उनकी कोई मांगे निगम प्रशासन द्वारा नही मानी जा रही है इतना ही नही उन्हें जो सुविधाएं दिए जाने का नियम बनाया गया है उससे भी वे लोग वंचित है। बता देें आज उनके 30 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है जिससे वे काम काज बंद कर उन्हें वापस लिए जाने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि उनकी मांगे नही मानी जाती तो वे अपना काम काज और सफाई व्यवस्था बंद रखेंगे। 

वहीं निगम आयुक्त का कहना है कि जिस समय नगर निगम को शहर के वार्डों में सफाई कर्मियों की आवश्यकता थी तब के हिसाब से 300 कर्मचारियों को दैनिक वेतनभोगी के रूप में रखा गया था लेकिन अब शासन ने 194 सफाई कर्मियों को नौकरी से हटाने का आदेश दिया है और उसी के तहत धीरे-धीरे कर्मचारियों को हटाने का आदेश दिया जा रहा है। उनका कहना है कि हटाए गए महिला कर्मचारियों को दूसरा मौका दिया जा सकेगा लेकिन वे सुनने को तैयार नही है। उनका कहना है कि इनसे बातचीत की जा रही है और सफाई कर्मचारियों को काम काज में वापस लौटने के लिए बातचीत की जा रही है। 


Share
Bulletin