Loading...
अभी-अभी:

युवक की मौत पर लगाया जाम, आरोपी पुलिस कर्मी निलंबित

image

Oct 18, 2017

लखनऊ/यूपी : चित्रकूट अन्तर्गत  सीतापुर में जुआ खेल रहे जुआड़ियों के फड़ में  पुलिस ने छापा मारा। जिससे हड़कम्प मच गया और जुआड़ी इधर-उधर  भागने लगे, किंतु पुलिस की घेराबंदी में एक युवक विनोद सिंह फंस गया। जिसके पास 8 लाख की मोटी रकम भी थी।

बताया गया कि कुएं में गिरने से युवक विनोद की मौत हो गई। परिजन का कहना है कि पुलिस ने ही युवक को कुएं में धक्का मार दिया, जिससे वह कुएं में गिरा और उसकी मौत हो गई। इस घटना से दुखी लोगों ने चित्रकूट के सीतापुर चौराहे में ग्रामीणों को लेकर और शव रखकर जाम लगा दिया।

जहां करीब 3 घंटे तक जाम लगा रहा।  जाम की  वजह से  दीपावली मेले में आए लाखों श्रद्धालुओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। जाम खुलवाने के लिए चित्रकूट डीएम  शिवाकांत द्विवेदी, एसपी प्रताप गोपेंद्र यादव तथा चित्रकूट विधायक चंद्रिका उपाध्याय एवं मौके पर मानिकपुर विधायक आरके पटेल भी पहुंच गए और जाम लगाए परिजनों तथा ग्रामीणों को समझाइश दी गई।

मौके पर पहुंचे डीएम  और एसपी  ने बताया कि घटना के आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया हैं और आरोपी किसी भी हालत में बक्शे नहीं जाएंगे। छापा मार कार्रवाई करने गए सीतापुर पुलिस चौकी के पुलिसकर्मियों को भी तत्काल निलंबित कर दिया गया हैं। तब कहीं जाकर 3 घंटे बाद जाम खुलवाया जा सका और डेड बॉडी को पीएम के लिए भेजा गया।

एसपी ने बताया कि सीतापुर पुलिस को कुछ लोगों द्वारा जुआ खेलने की सूचना मिलीं थी। मौके पर जो पुलिसकर्मी पहुंचे उन्होंने मारपीट की और विनोद को धक्का दिया, वो कुएं में गिर गया और उसकी मौत हो गई, ऐसी रिपोर्ट दर्ज की गई हैं। चौकी इंचार्ज सहित मौके में गए सभी पुलिसकर्मियों को तत्काल निलम्बित कर दिया गया हैं। पीएम  के बाद न्यायोचित कार्यवाई की जाएगी।

डीएम का कहना हैं कि इस घटना में मृतक के परिजनों की तहरीर के अनुसार अभी तत्काल प्रभाव से दोषी पुलिसकर्मियों को निलम्बित कर दिया गया हैं। आक्रोशित लोगों ने जाम भी लगा दिया, उन्हें समझाया गया हैं और इस घटना के दोषी लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।