सुप्रीम जजो के पक्ष में आई शिवसेना

सुप्रीम जजो के पक्ष में आई शिवसेना

सुप्रीम जजों के समर्थन का सिलसिला बढता ही जा रहा है। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के विरोध में चार जजों ने विरोध की आवाज उठा दी है। पहले इन जजों के समर्थन में ​कुछ ही लोग थे लेकिन अब तो शिवसेना ने भी छलांग लगा दी है। गौरतलब है कि शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने जजों का समर्थन करते हुए इस मामले को चौकाने वाला बताया। साथ ही जजों की भी तारीफ की।

उद्धव ठाकरे ने हालांकि इस मामले का परिणाम देखते हुए कोर्ट के चार जजों के खिलाफ कार्यवाही होने का संदेह प्रकट किया है। लेकिन साथ ही इस बात पर भी विचार करने की बात कही है कि आखिर इन जजों ने यह कदम क्यों उठाया। लोकतंत्र के चारों स्तम्भों को खड़ा रहना है, यदि ये एक दूसरे पर गिरे, तो लोकतंत्र ढह जाएगा।

साथ ही उद्धव ठाकरे ने जस्टिस लोया की मौत पर भी सवाल उठाया। वहीं पूर्व कांग्रेस ने भी जस्टिस लोया की मौत की शीर्ष स्तरीय जांच कराने की मांग की। कांग्रेस राहुल गांधी ने शुक्रवार शाम मीडिया से कहा था, कि सुप्रीम कोर्ट के जजों ने जो सवाल उठाए हैं, वो बेहद जरूरी हैं। इनको सुलझाया जाना चाहिए। जजों ने जस्टिस लोया की मौत का मामला उठाया है, जिसकी शीर्ष स्तरीय जांच होनी चाहिए।


Share
Bulletin