केरल के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात, कोच्चि एयरपोर्ट बंद

केरल के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात, कोच्चि एयरपोर्ट बंद

केरल में भारी बारिश के चलते कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं। केरल का इडुक्की बांध डूबने की कगार पर है, वहीं कोच्चि के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भी पानी भर गया है। इसके बाद कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (CIAL) ने एयरपोर्ट को  बंद कर दिया गया है और कोई भी ​परिचालन यहां से नहीं हो रहा है। 

जानकारी के अनुसार, सीआईएल ने पेरियर नदी में पानी का स्तर बढ़ने के कारण यह फैसला लिया है। दरअसल, यह एयरपोर्ट पेरियर नदी के पास ही स्थित है। सीआईएएल के प्रवक्ता ने बताया कि हमने सावधानी के तौर पर आज दोपहर 1.10 बजे से एयरपोर्ट पर आवाजाही रोक दी है। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट की पॉर्किंग को भी बंद कर दिया गया है। बता दें कि आज सुबह ही एरनाकुलम जिला प्रशासन ने एयरपोर्ट के पास स्थित एक नहर में पानी का स्तर बढ़ने के बाद एयरपोर्ट की स्थिति का जायजा लिया था। दरअसल, सीआईएएल का यह फैसला आज सुबह इडमलायर बांध के चार दरवाजे और इडुक्की बांध के एक दरवाजे को खोलने के बाद लिया गया। 

गौरतलब है कि इन दोनों बांधों में पानी का स्तर तेजी से बढ़ रहा है। इडुक्की बांध में  तो पानी खतरे के निशान को पार कर चुका हैं। इसके बाद इन बांधों के दरवाजे खोल दिए गए, जिसके कारण पेरियार नदी में जल स्तर  बढ़ गया है, जिससे आस—पास के इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है।  सरकार ने सावधानी के तौर पर अलर्ट जारी कर दिया है। 


Share
Bulletin