कानपुर में गरीब रथ एक्सप्रेस गुजरी टूटी पटरी से, रेलवे अधिकारियों के बीच मचा हड़कंप

कानपुर में गरीब रथ एक्सप्रेस गुजरी टूटी पटरी से, रेलवे अधिकारियों के बीच मचा हड़कंप

पिछले कुछ महीनों में देश के अलग अलग कोनों से रेल दुर्घटनाओं की कई खबरें सामने आई है हालांकि बावजूद इसके रेल प्रशासन रेल गाड़ियों की सुरक्षा को लेकर फिलहाल तो सुस्त ही नजर आ रहा है ताजा मामला कानपुर लखनऊ रेल मार्ग का है जहां उस समय कोई बड़ा रेल हादसा होने से बच गया जब कानपुर से काठगोदाम जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस टूटी हुई पटरी से गुजर गई। टूटी पटरी का झटका महसूस होने पर ट्रैन के ड्राइवर ने ट्रेन की स्पीड धीमी कर दी।

घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया। मौके पर स्टेशन अधीक्षक, प्रभारी सीनियर सेक्शन इंजीनियर सभी पहुंच गए और पटरी का निरिक्षण किया। इसके बाद पीडब्ल्यूआई कर्मचारियों को बुलाकर टूटी पटरी को दुरुस्त कराया गया, हालांकि इस मामले में सभी अधिकारीयों ने चुप्पी साधी हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना मगरवारा रेल लाइन कानपुर लखनऊ डाउन लाइन की है कानपुर से काठगोदाम जाने वाली 12209 गरीब रथ एक्सप्रेस जैसे ही मगरवारा स्टेशन के पास से निकली चालक को रेल पटरी फैक्चर होने की जानकारी मिली। गरीब रथ के चालक ने गाड़ी को सुरक्षित निकालते हुए उन्नाव पहुंचाया जहां गाड़ी को जंक्शन स्टेशन पर रोका गया।

 


Share
Bulletin