पीएम से केजरीवाल की मांग, आईएएस अधिकारियों की हड़ताल कराएं खत्म

पीएम से केजरीवाल की मांग, आईएएस अधिकारियों की हड़ताल कराएं खत्म

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर आईएएस अधिकारियों की हड़ताल खत्म कराने में उनसे हस्तक्षेप की मांग की। बता दें कि केजरीवाल का दावा है कि उपराज्यपाल अनिल बैजल गतिरोध खत्म कराने के लिए कोई भी प्रयास नहीं कर रहे हैं।

बता दें कि मोदी को लिखी चिट्ठी में केजरीवाल ने पिछले तीन महीने में मंत्रियों के साथ बैठकों में अधिकारियों के शामिल ना होने से सरकारी कामकाज प्रभावित होने का जिक्र किया है साथ ही यह भी बताया कि हड़ताल के कारण दिल्ली में मानसून से पहले नालों की सफाई , मोहल्ला क्लीनिक शुरू करने और वायु प्रदूषण पर लगाम लगाने के काम भी नहीं हो पा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने कहा कि आईएएस अधिकारी केंद्र और उपराज्यपाल के अधीन होने से उन पर दिल्ली सरकार का नियंत्रण नहीं है, अन्यथा यह हड़ताल कुछ घंटों में ही खत्म हो जाती। स्मरण रहे कि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल कर रहे हैं केजरीवाल ने मांगे नहीं मानने तक उपराज्यपाल कार्यालय नहीं छोड़ने की बात कही। वहीं आम आदमी पार्टी ने चेतावनी दी है कि अगर इस सप्ताह मुद्दे का समाधान नहीं खोजा गया तो रविवार को प्रधानमंत्री कार्यालय पर धरना दिया जाएगा। उधर,एलजी के यहां दिए जा रहे इस धरने का मामला अब अदालत की चौखट पर पहुँच गया है।


Share
Bulletin