गुजरात से सैंकडों लोग मंदसौर कर रहे पलायन, देखिए पूरी खबर

गुजरात से सैंकडों लोग मंदसौर कर रहे पलायन, देखिए पूरी खबर

बलवंत भट्ट : गुजरात में पिछले दिनों नाबालिक युवती के साथ रेप के मामले को लेकर बाहरी लोगों के खिलाफ जमकर आक्रोश देखा जा रहा है। गुजरात से मध्य भारत और अन्य प्रदेशों से आये काम करने वाले मजदूरों भगाया जा रहा है। जानकारी के मुताबित वहा दो कम्पनियों पर हमले भी किये जा चुके है। दरअसल रेप का आरोप एक बिहारी युवक के ऊपर होने के कारण गुजरातियों में इस प्रकार का आक्रोश पैदा हुआ है।

लगातार बाहरियों के खिलाफ बढ़ते आक्रोश को देखते हुए अब गुजरात से बाहरी लोगो ने पलायन करना शुरु कर दिया है जिसमे मध्यप्रदेश के भी कई लोग शामिल है। मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले से सेकड़ो लोग जो गुजरात मे कम्पनियों में काम करने और कम्बल बेचने के लिए अपना जीवन यापन गुजरात मे करते है वह वहा के आक्रोश के चलते अपने घर वापिस आ गए है। गुजरात छोड़ अपने घर वापिस आये लोगो का कहना है की वह पिछले कई वर्षों से गुजरात मे रहकर अपना जीवन यापन कर रहे थे वहां व्यापार भी बोहोत अच्छा चलता है लेकिन हाल ही में हुई रेप की घटना के बाद गुजरात में बाहरी व्यक्तियों को किसी दुश्मन के नजरिये से देखा जा रहा है।ओर वहा का माहौल ही डरावना बन गया है। सोशल मीडिया पर भी ठाकरे सेना ने 24 घण्टे के अन्य बाहरी लोगों को गुजरात छोड़ने की चेतावनी दी है। इसलिए हम वहाँ से अपना व्यापर छोड़ अपने घर वापिस आ गए है हमे डर था की गुजरात मे आक्रोशित लोग कही उनकी जान के दुश्मन न बन जाये।

गुजरात छोड़ कर जा रहे लोगो को रोकने के लिए गुजरात में जरूर कई प्रयास किये जा रहे है लेकिन भय के कारण वहां से लोग पलायन करने को मजबूर है लेकिन मध्यप्रदेश सरकार ने अभी तक गुजरात छोड़कर आये लोगो के लिए कोई व्यवस्था करने की पहल नही है जबकी प्रदेश के कई लोग अपने घर परिवार सहित गुजरात मे जीवन यापन कर रहे थे लेकिन वहां से भगाने के बाद अपने प्रदेश वापिस आने के बाद उनको अपने जीवन यापन करने में भी कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस खबर में गुजरात मे चल रही हिसा, ट्रेनों में बैठकर गुजरात छोड़ जाते लोगो के फाइल वीडियो का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।


Share
Bulletin