भारत की हार का जश्न जम्मू कश्मीर में..

भारत की हार का जश्न जम्मू कश्मीर में..

ICC क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों मिली शिकस्त पर जम्मू कश्मीर में जश्न मनाया गया। कश्मीर घाटी में कई लोगों ने श्रीनगर समेत पुलवामा, अनंतनाग, शोपियां के कई क्षेत्रों में सड़कों पर आकर पटाखे फोड़े और भारत के विरोध में नारेबाजी की। कुछ ही देर बाद इस घटना की वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गए। कई ट्विटर हैंडल पर यह वीडियो देख गए। 

जानकारी के अनुसार श्रीनगर के नौहाटा, रज़िया कदल, नवा कदल, सौरा और रमबहग समेत दक्षिणी कश्मीर के कई इलाक़ों विशेष कर पुलवामा चौक में भारत की पराजय का जश्न मनाते हुए कुछ लोगों देखा गया। इस दौरान भारत विरोधी और कश्मीर की आज़ादी के नारे भी लगे। कई अलगाववादियों ने भारत की शिकस्त का जश्न के वीडियो को ट्विटर पर भी अपलोड किया। कई स्थानों पर जश्न मानते लोगों और सुरक्षाबलों के बीच टकराव की स्थिति भी बनी, जब उन्हें खदेड़ने का प्रयास किया गया तो उन्होंने सुरक्षाबलों पर पत्थर बरसाए।

जवाब में सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले दागे। पुलिस ने घटना का स्वतः संज्ञान लेते हुए केस भी दर्ज किया है और सीसीटीवी फुटेज निकालकर इस हंगामे में शामिल लोगों की पहचान का काम भी आरंभ कर दिया है। आपको बता दें कि बुधवार को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से मात दे दी है, इसी के साथ टीम इंडिया का वर्ल्ड कप अभियान भी ख़त्म हो गया।


Share
Bulletin