क्या वाकई जीवित ​है आईएस सरगना बगदादी!

क्या वाकई जीवित ​है आईएस सरगना बगदादी!

आपको बता दें कि सोमवार को एक इराकी टीवी ने दावा किया था कि बगदादी अमेरिकी हवाई हमले में गंभीर रूप से घायल हो गया है। उत्तरी सीरिया के रक्का में अमेरिका के नेतृत्व में चलाए जा रहे आंतकवादियों के खिलाफ अभियान में बगदादी को मार गिराया गया है। जबकि, अरबी न्यूज़ एजेंसी अल-अकम ने अपनी ख़बर में बताया है कि आईएसआईएस के खलीफा बगदादी को रमजान के पांचवें दिन रविवार मार गिराया गया है। 

अल अमक को आईएस से सम्‍बद्ध माना जाता है। हालांकि, इस बारे में अभी तक अमेरिका या किसी और देशों से कोई बयान इस बारे में नहीं आया है। वहीं इराक का इस संबंध में कहना है कि खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट का सरगना अबू बक्र अल-बगदादी अभी भी जीवित है और वह घायल अवस्था में है।

पाकिस्तानी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार रिपोर्ट में खुफिया और आतंकवाद निरोधक विभाग के प्रमुख अबु अली अल बसरी के हवाले से कल कहा कि बगदादी अब भी जिदा है तथा उत्तर पूर्वी सीरिया-इराक सीमा के सीरियाई इलाके के रेगिस्तान में छिपा हुआ है। इराक के गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि सीरिया में हवाई हमले में बगदादी घायल हो गया था तथा वह किसी अस्पताल में ईलाज करवा रहा है।

हालांकि अब तक इन सुचनाओं की पुष्टि नहीं हुई है। कुछ मीडिया खबरों की मानें तो अमेरिका की तरफ से किए गए हवाई हमले में खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के चीफ अबू बकर अल बगदादी की मौत हो गई है।इसको लेकर अलग-अलग मीडिया ने अपनी खबरे दी है। इस बारे में अबु अल बसरी ने कहा कि वह बगदादी गंभीर रूप से घायल है तथा डायबिटीज से पीड़ित है। वह हवाई हमले में घायल हुआ था।


Share
Bulletin