Loading...
अभी-अभी:

शाह के मप्र दौरे से पहले संगठन महामंत्री कामकाजों की करेंंगे समीक्षा

image

Aug 5, 2017

भोपाल : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अपने प्रस्तावित मध्यप्रदेश के दौरे से पहले संगठन महामंत्री अरविन्द मेनन भोपाल आकर पार्टी के कामकाज की समीक्षा करेंगे। बताया जा रहा है कि अरविन्द मेनन 18 से 20 अगस्त तक अमित शाह के प्रस्तावित दौरे में शाह की विधायक, सांसद, निगम, मंडल और मोर्चा—प्रकोष्ठों के साथ होने वाली बैठकों और कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करेंगे। बता दें कि मेनन प्रदेश भाजपा के पूर्व संगठन महामंत्री रह चुके हैं।

मेनन के साथ पार्टी के आईटी सेल के राष्ट्रीय इंचार्ज अमित मालवीय भी आएंगे। मालवीय को वर्ष 2014 लोकसभा चुनाव में हारी हुई सीटों के सामाजिक, राजनीतिक और रणनीतिक पहलुओं के अध्ययन का जिम्मा सौंपा गया है। अमित शाह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद भाजपा में 19 विभाग और सात प्रकल्प काम कर रहे हैं। विभाग और प्रकल्प की जिम्मेदारी संभाल रहे पार्टी नेताओं ने क्या काम किया और शाह के सामने उसका प्रस्तुतिकरण किस तरह से होगा इसी को लेकर मेनन की बैठक होगी।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक भाजपा इन तीन सीटों पर फोकस कर सकती है। कांग्रेस के तीन सांसदों में कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांतिलाल भूरिया शामिल हैं। पूर्व संगठन महामंत्री अरविंद मेनन विधायकों को शाह के सवालों के जवाब देने के टिप्स भी दे सकते हैं। प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता दीपक विजयवर्गीय का कहना है कि तैयारी बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे के संबंध में मेनन कोई दिशानिर्देश दे सकते हैं।