Loading...
अभी-अभी:

सीएमओ को 4 लाख वसूली के आदेश,सीएमओ ने कहा मैं निर्दोष

image

Dec 27, 2017

उमरिया। जिला मुख्यालय उमरिया नगरपालिका के सीएमओ देवेन्द्र सिंह परिहार पर चार लाख के वसूली आदेश जारी किए हैं। लोकायुक्त जाँच में आरोप सिद्ध होने पर नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव ने ये आदेश जारी किये हैं। मामला मऊगंज,टीकमगढ़ सहित सीहोर नगरपालिका में कार्य के दौरान वित्तीय अनियमितता का है। 

दसअसल नगर पालिका उमरिया में नियम विरूद्ध लाखों रुपये के कंटेनर एवं दवाई खरीदी के मामले से विवादों में आये सीएमओ देवेन्द्र सिंह परिहार के ऊपर नगरीय प्रशासन विभाग ने कार्यवाही की गाज गिराते हुए चार लाख रुपये की वसूली के आदेश जारी कर दिए हैं।

जारी हुए आदेश में सीएमओ के वित्तीय अधिकार छीनते हुए विभागीय जाँच शुरू करने के निर्देश दिए गये हैं, प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन के आदेश के मुताबिक सीएमओ डी एस परिहार ने प्रदेश के टीकमगढ़,मऊगंज व सीहोर में अपनी पदस्थापना के दौरान तीन लाख रुपये की शासकीय राशि का गबन किया है,जिसकी लोकायुक्त जाँच उपरांत उन्हें दोषी पाया गया है,सीएमओ की विवादित कार्यशैली को लेकर उमरिया जिला नागरिक मंच नामक सामाजिक संस्था ने भी शिकायत की थी,पूरे मामले पर सीएमओ ने खुद को निर्दोष बताते हुए प्रमुख सचिव के आदेश को गलत ठहराते हुए न्याय व्यवस्था पर भरोसा जताया है।