Loading...
अभी-अभी:

घड़ियाल के 14 बच्चों की मौत, वनविभाग ने गुपचुप तरीके से किया अंतिम संस्कार

image

Sep 24, 2017

मुरैना :  देवरी स्थित घड़ियाल ईको सेंटर में अब तक घड़ियाल के 14 बच्चों की मौत के बाद अधिकारी सफाई देते नजर आ रहे है। जानकारी के मुताबिक घड़ियाल के बच्चों की मौत का कारण कुपोषण माना जा रहा है। इसके चलते वन विभाग ने गुपचुप तरीके से पीएम कराने के बाद अंतिम संस्कार कर दिया। इस दारौन मीडिया को भनक लगने पर मामला सामने आ गया।

मुरैना देवरी स्थित घड़ियाल ईको सेंटर पर तीन दिन में घड़ियाल के 14 बच्चों की मौत हो गई। घड़ियालों की मौत को वन विभाग ने मीडिया से छुपाते हुए पीएम कराकर उनका अंतिम संस्कार कर दिया। खास बात यह है कि घड़ियालों की मौत कुपोषण के कारण हुई है। बच्चे इसी वर्ष मई माह में कलेक्ट किए गए 201 अंडों से हैचिंग के दौरान हुए हैं। 201 में से 196 अंडों से सही हैचिंग हुई थी।

देवरी स्थित घड़ियाल ईको सेंटर में यूं तो राज्य और देश सरकार घड़ियालों की सुरक्षा और पालन पोषण के लिए करोंड़ों रुपए खर्च कर रही है, लेकिन यहां वन विभाग की लापरवाही के चलते घड़ियालों की मौत का कारण बन रहा है। तीन दिन में घड़ियालों के 14 बच्चों की मौत का कारण कमजोरी और कुपोषण बताया जा रहा है। अब वन विभाग के अधिकारी इस मामले में सफाई देते नजर आ रहे है।