Loading...
अभी-अभी:

जनता ने दिया स्वच्छता अभियान को समर्थन : जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्र

image

Sep 18, 2017

भोपाल : जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म-दिवस पर रविवार को दतिया नगर की अनुसूचित जाति बहुल बस्ती में 'स्वच्छता ही सेवा'' अभियान में श्रमदान किया। इस अवसर पर उन्होंने 10 लाख रुपये लागत के स्वच्छ शौचालय के निर्माण की आधारशिला रखी। डॉ. मिश्र ने इस अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में जब स्वच्छता अभियान की शुरूआत की थी तो कुछ लोगों ने उनके झाडू उठाने पर सवाल खड़े कर दिए थे। आज देश में स्वच्‍छता का महत्व समझकर लोग खुद स्वच्छता अभियान में हिस्सा ले रहे हैं। स्वच्छता जैसे सकारात्मक और सार्थक विषय को भारत के साथ ही अन्य देश भी स्वीकार कर समर्थन दे रहे हैं।

जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने दतिया में एक कार्यक्रम में जिले के 16 खिलाड़ियों को प्रोत्साहन राशि प्रदान की। राजघाट कालोनी में हुए समारोह में जनसंपर्क मंत्री ने कुश्ती, बास्केट बॉल, बैंडमिंटन, जूडो, कबड्डी, त्वाइकान्डो के खिलाड़ियों को राशि प्रदान करते हुए शुभकामनाएं दीं। डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया निवासी  नाथ पटेरिया,  रघुवीर अहिरवार और  भूपेन्द्र सिंह सिरोनिया को शासकीस सेवा में अनुकम्पा नियुक्ति के आदेश प्रदान किये।

जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने दतिया में आगामी नवरात्रि पर्व के दौरान होने वाले कार्यक्रमों, रामलीला, दशहरा चल समारोह और रावण दहन के संबंध में विभिन्न समितियों की बैठकों में समिति सदस्यों के साथ विचार-विमर्श किया। बैठकों में कार्यक्रमों के लिए आवश्यक तैयारियों की समीक्षा की गई और समिति के पदाधिकारियों तथा सदस्यों को दायित्व सौंपे गये।