Loading...
अभी-अभी:

जब मंच पर पारंपरिक नृत्य करने लगे कैबिनेट मंत्री अंतर सिंह

image

Nov 2, 2017

धार : मध्यप्रदेश सरकार में कैबिनेट और जिले के प्रभारी मंत्री ने आयोजित मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के कार्यक्रम में परंपरागत आदिवासी नृत्य किया। धार एक आदिवासी बाहुल जिला है, जहां बड़ी तादाद में आदिवासी समुदाय के लोग निवासरत है।

आदिवासियों के कई लोक गीत और लोक नृत्य प्रचलित है, जो देश दुनिया में अपनी एक अलग पहचान भी रखते है। धार जिले का खासकर आदिवासी समूह नृत्य जिसको कई फिल्मों में भी दिखाया गया है और जो देखने में मन को बहुत भाता है।

धार जिले को प्रदेश में आदिवासी जिले के रूप में पहचाना जाता है, लिहाजा यहां पर होने वाले सभी शासकीय कार्यक्रमों में आदिवासी परंपरा के अनुसार नृत्य का विशेष आयोजन किया जाता है। मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस समारोह में प्रदेश के केबिनेट और धार जिले के प्रभारी मंत्री अंतरसिंह आर्य ने भी शिरकत की थी।

मंच पर आदिवासी समूह का नृत्य चल रहा था, जिसको देखकर मौजूद सभी लोग आनंदित हो रहे थे। वहीं मौजूद प्रभारी मंत्री अंतर सिंह आर्य अपने आप को रोक नहीं पाए और मंच पर पहुंचकर आदिवासी लोक नृत्य पर जमकर नृत्य किया।

इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद लोगों ने प्रभारी मंत्री की इस पहल पर तालियों की गड़गड़ाहट के साथ स्वागत किया। बता दे प्रभारी मंत्री स्वयं भी आदिवासियों के विकास और परंपरा को आगे बढ़ाने के पक्षधर रहे है।