Loading...
अभी-अभी:

जर्जर वीआसी भवन में पन्नी बांध कर काम कर रहे है कर्मचारी

image

Nov 4, 2017

रायसेन : सिलवानी जन शिक्षा केन्द्र भवन जर्जर हो गया है। पिछले दिनों इस भवन के कुछ हिस्से अचानक टूट-टूट कर गिर गए थे और हादसा होते-होते बचा था। तब से यहां के कर्मचारी भय के माहौल में काम करने को मजबूर है।

सिलवानी स्थित वीआरसी भवन 10 सालों से भी अधिक पुराना है, जो पूरी तरह जर्जर हालात में है। यहां नए भवन निर्माण की आवश्यकता है, परन्तु शासन स्तर से कोई कार्यवाई नहीं हो रही है। हालात यह है कि एस भवन के अन्दर बैठने वाले अधिकारी और कर्मचारी भय के माहौल में आपने कार्य को अन्जाम दे रहे है।

वहीं अपना काम लेकर आने वाले लोग भी भवन की खराब हालत होने के कारण दहशत में रहते है। वीआरसी कार्यालय भवन विगत लम्बे समय से जर्जर और कंडम हालात में है। वीआरसी कार्यालय भवन में अधिकारी और कर्मचारी अपने छत के छज्जे पर पन्नी बांधे हुए है, लेकिन फिर भी जर्जर भवन के टुकड़े गिर रहे है।

लगभग 10 साल पुराने इस भवन पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिसके फलस्वरूप भवन की हालत और भी ज्यादा खराब होती जा रही है। विगत माह में कार्यालयीन समय में इस भवन के हिस्से अचानक टूट-टूट कर नीचे गिर गए थे, पूरे भवन में कई जगह लोहे के सरिये दिखाई देने लगी है, लेकिन प्रशासन के आला अधिकारी इस भवन की ओर ध्यान नहीं दे रहे है।

जिसके चलते वीआरसी भवन में बैठे कर्मचारियों को भवन गिरने का डर सता रहा है। भवन के चारों ओर से खराब है। विभिन्न कमरों में लगने वाले अलग-अलग दफ्तरों में बैठने वाले कर्मचारी भय के माहौल में अपने कर्यालय में कार्य को अंजाम दे रहे है।

शिक्षा संबंधी विभिन्न कार्यो को लेकर शिक्षा विभाग पहुंचने वाले लोग भी भवन की जर्जर हालत देखकर इसमें घुसने से कतराते है। वहीं वीआरसी शैलेन्द्र यादव ने बताया कि भवन की खस्ता हालत के बारे में वरिष्ठ कार्यालय को अवगत करा दिया गया है।