Loading...
अभी-अभी:

जिले की नदियां उफान पर, पुल पर पानी आने से मार्ग हुए बंद

image

Jul 20, 2017

हरदा : बीते रात जिले के पहाड़ी इलाकों में हुई जोरदार बारिश के चलते जिले की प्रमुख नदियां उफान पर आ गई हैं। जिसके चलते जिले के कई प्रमुख मार्ग बंद हो गए हैं।

हरदा जिले के वनग्रामों की माचक, अजनाल एवं मटकुल नदियों ने रौंद्र रूप धारण कर लिया हैं। बीते दो साल पहले ग्राम मांदला के पास हुए रेल हादसे वाले स्थान के पास से गुजर रही माचक नदी भी मांदला में पुल के ऊपर से बह रही हैं। जिसके चलते हरदा खिरकिया मार्ग सुबह से बंद हो गया हैं। माचक नदी में बाढ़ का पानी आने से रेल प्रशासन की सांसे फूल गई हैं। विभाग द्वारा ऐतिहात के तौर यहां से होकर गुजर रही ट्रेनों को धीमी गति से निकालने का निर्णय लिया हैं।

हरदा जिले में नदियों में पानी तेज गति से बढ़ रहा हैं। जिसके चलते दर्जनों वन ग्रामों का तहसील एवं जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया हैं। पुल के ऊपर से पानी बहने के कारण पुल के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई हैं। हरदा जिले के पहाड़ी इलाकों में बीती रात हुई बारिश के बाद माचक, अजनाल और मतकुल नदी के उफान पर आने के बाद जिला कलेक्टर अनय द्विवेदी ने जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदार और नायब तहसीलदारों को अपने अपने एरिये में अतिबारिश के कारण बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सतत् निगरानी रखने के निर्देश जारी किये हैं।