Loading...
अभी-अभी:

डकैत अरविंद रावत गिरोह के 2 डकैत गिरफ्तार

image

Nov 16, 2017

शिवपुरी : अमोला थाना पुलिस ने बीती रात मुखबिर की सूचना पर सिंध नदी के किनारे हुई पुलिस और डकैतो के बीच मुठभेड में दो डकैतों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गये डकैत 40 हजार रुपए के इनामी डकैत अरविंद रावत गिरोह के बताये जा रहें है।

वहीं इस मुठभेड के दौरान तीन डकैत पुलिस को चकमा देकर फरार हो गये। पकड़े गये डकैतों के कब्जे से एक सरकारी रायफल, एक कट्टा सहित 19 जिंदा कारतूस बरामद किये गये है। पकडे गये डकैतों में सुरेश गुर्जर और देवेंद्र उर्फ बल्ली के खिलाफ कई मामले दर्ज है।

बताया जा रहा है कि अररू उर्फ अरविंद रावत डकैत कुछ माह पूर्व दतिया पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। जंगल में रहते हुए उसने अपना गैंग बना लिया। वहीं एक माह से इस डकैत गैंग का मूवमेंट शिवपुरी जिले के जंगलों में होने की खबर पुलिस को लगी।

तब से जिले की पुलिस लगातार इस गैंग की तलाश में जंगल की खाक छान रही है। ये शातिर डकैत पुलिस को चकमा दे रहा है। बीती रात अमोला थाने पर मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि कुछ हथियारबंद बदमाश सिंध नदी के किनारे तफरी करते देखे गये है।

पुलिस को मिली इस सूचना पर अमोला थाना पुलिस के द्वारा तीन अलग-अलग टीमें बनाई गई। सिंध नदी के किनारे जंगल में सर्चिंग के दौरान पुलिस और डकैतों का आमना-सामना हो गया। दोनों तरफ से फायरिंग हुई, जिसमें अरविंद रावत और उसके दो साथी भागने में कामयाब हो गये।

वहीं दो डकैत पुलिस के हत्थे चढ़ गये। पकड़े गये डकैतों के कब्जे से पुलिस के द्वारा 303 बोर की सरकारी रायफल, एक कट्टा और 19 जिंदा कारतूस बरामद किये हैं। पकड़े गये डकैतों के बारे में पुलिस और भी वारदातों को पता लगाने की कोशिश कर रही है।

इन डकैतों के पास सरकारी रायफल कहां से आई? इस बात का भी पता लगा रही है। दोनों डकैत मुरैना और दतिया जिले के रहने वाले है। दो डकैतों की गिरफ्तारी पर आईजी चंबल रेंज के द्वारा पुलिस टीम को 20 हजार रुपए इनाम के तौर पर देने की घोषणा की है।