डॉक्टरों की लापरवाही के चलते घायल युवक की मौत, परिजन ने किया चक्काजाम

डॉक्टरों की लापरवाही के चलते घायल युवक की मौत, परिजन ने किया चक्काजाम

भिंड। जिला अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते आए दिन मरीज काल के गाल में समा रहे हैं। लापरवाही की हद पार तब हो गई जब एक्सीडेंट में घायल मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया और दोषी डॉक्टर के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर अस्पताल गेट पर चक्का जाम कर दिया। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जाम खुलवाया और मृतक का पोस्टमार्टम कराकर मामले को जांच में ले लिया है।

दरअसल, ऊमरी थाना क्षेत्र के खेरा गांव का रहने वाला मृतक विद्याराम राठौर ट्रैक्टर-ट्रॉली चलाकर रेत बेचने का काम करता है। शुक्रवार की सुबह मृतक रेत बेचकर ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर अपने चार अन्य साथियों के साथ मिलकर अपने गांव जा रहा था। तभी रेत से भरे ओवरलोड डम्फर ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में विद्याराम के गहरी चोट आने से उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

परिजन का आरोप है कि भर्ती के दौरान अस्पताल में तैनात डॉक्टरों ने केवल एक बार देखा। मरीज की हालत ख़राब होने के बाद, कई बार डॉक्टर को बुलाया गया लेकिन कोई भी डॉक्टर देखने नहीं आया। जिसके चलते डॉक्टर की लापरवाही की वजह से पीडित को समय पर इलाज नहीं मिला और घायल की मौत हो गई। घटना के बाद परिजन ने अस्पताल में जमकर हंगामा मचाया। इतना ही नहीं लापरवाह डॉक्टर पर FIR की मांग को लेकर अस्पताल गेट के सामने शव रखकर चक्का जाम कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए जीक अस्पताल भेज दिया। वहीं जिला अस्पताल के सीएमएचओ जेपीएस कुशवाह ने बताया कि मृतक विद्याराम राठौर की चोटे गंभीर थी और उसकी हालत नाजुक थी।

 


Share
Bulletin