Loading...
अभी-अभी:

थाने में सुरक्षित नहीं है मामा की भांजियां

image

Nov 22, 2017

टीकमगढ़ : पुलिस थाने के अन्दर युवती ने पुलिस पर संगीन आरोप लगाए है। शादी के नाम पर शारीरिक शोषण के मामले में पुलिस ने युवती पर राजीनामा करने का दबाव बनाया। बात न मानने पर आरोपी ने पुलिस थाना परिसर में पुलिस की मौजूदगी में युवती से मारपीट की।  

पृथ्वीपुर पुलिस थाने में खिसटोन गांव की एक युवती ने अपने ही साथ मध्यप्रदेश पुलिस भर्ती की कोचिंग करने वाले सहपाठी पर शादी के नाम पर शारीरिक शोषण करने के गंभीर आरोप लगाए। दरअसल पृथ्वीपुर के खिसटोन गांव की रहने वाली युवती का प्रेम अपने ही कोचिंग के सहपाठी टीकमगढ़ जिले के लिधौरा निवासी संदीप यादव के साथ हो गया।

जब युवती ने अपने सहपाठी संदीप से शादी की बात की, तो उसे धोखा मिला। सहपाठी संदीप ने शारीरिक शोषण के बाद शादी करने से इंकार कर दिया। जिसके बाद युवती ने पृथ्वीपुर पुलिस से अपने साथ हुई शारीरिक शोषण की शिकायत की, लेकिन पुलिस के द्वारा मामला दर्ज न किए जाने एवं मामले में कोताही बरतने के बाद युवती ने न्यायालय की शरण ली।

न्यायालय के आदेश के बाद मजबूर होकर पुलिस ने सहपाठी संदीप पर 376 का मामला दर्ज कर लिया। इतनी लंबी दास्तान के बाद भी पुलिस के द्वारा युवती को मोबाइल से फोन कर पेशी का हवाला देकर पृथ्वीपुर पुलिस थाने में पेशी के लिए बुलाया गया।

युवती की माने तो उसे ही ज्यादती का शिकार होना पड़ा। पृथ्वीपुर की महिला पुलिस ने उसके साथ मारपीट की और आरोपी से राजीनामा करने का दबाव भी बनाया। जिसके बाद युवती ने इस घटना की शिकायत पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से की है।

वहीं इस पूरे मामले में जब पृथ्वीपुर थाना प्रभारी सीएस परिहार से बात की, तो वह भी इस पूरे मामले में कैमरे के सामने से बचते दिखाई दिए। थाना प्रभारी कह रहे है कि प्लीज कैमरा बन्द कर लीजिये, इस बारे में पीआरओ ही जानकारी दे पायेंगे।

यानी मामला साफ है कि युवती के साथ कुछ तो ऐसा हुआ है, जो टीआई कैमरे के सामने आने से बच रहे है। युवती को न्याय न मिलने पर एक बार फिर इस पूरे मामले पर कोर्ट में जाने की तैयारी कर रही है। गौरतलब है कि इसके पूर्व भी युवती को कोर्ट से ही राहत मिली थी।