Loading...
अभी-अभी:

दिन दहाड़े युवक की हत्या, गणेश पंडाल से निकलने पर हुए था विवाद

image

Aug 28, 2017

होशंगाबाद : पिपरिया के कला मंदिर क्षेत्र में सुबह दो बदमाशों ने एक युवक की हत्या कर दी। बताया जा रहा हैं कि अनुज पुरविया से रविवार को पड़ोस में बैठे गणेश जी के पंडाल के नजदीक से गुजरने पर सोनू और फंटी से झगड़ा हुआ था। अनुज ने पंडाल से निकलकर जाने मना किया था। जैसे-तैसे रात में लोगों ने झगड़े को शांत कर दिया था। आज सुबह 9 बजे जब अनुज अपने घर से निकला ठीक, उसी वक्त सोनू और फंटी ने अनुज पर चाकुओं से हमला कर दिया। अनुज को सीने में दो चाकू मारकर फंटी और सोनू फरार हो गए।

घायल अनुज को परिजन और मोहल्ले के लोगों ने अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कॉलोनी वासियों और अनुज के परिजनों ने पुलिस को बताया कि मोहल्ले की एक महिला साइना के घर आपराधिक काम होते हैं वहीं इन दोनों ने साइना के साथ मिलकर हमले की साजिश रची थी। परिजनों और मोहल्ले के लोगों ने तीनों की गिरफ्तारी और कॉलोनी में बने इनके अवैध मकान को तोड़ने की मांग रखी। पिपरिता पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी की बात तो मान ली, पर मकान तोड़ने से मना कर दिया।

परिजन और मोहल्ले के लोग नहीं माने और पिपरिया अस्पताल से अनुज की लाश चौराहे ले जाने की बात कहकर धरने पर बैठ गए। मामला बिगड़ते देख पुलिस अधीक्षक ने तुरंत एडिशनल एसपी सशांक गर्ग को भेजा। काफी मशक्कत के बाद 2 घण्टे बीत जाने पर परिजन माने। अनुज आरएसएस कार्यकर्ता था। आरएसएस ने इस पूरे मामले में काफी हंगामा किया।

छावनी में तब्दील हुआ शहर

मृतक अनुज आरएसएस से होने व आरोपी दूसरी समाज से होने की वजह से एडिशनल एसपी ने जिले भर के थाना प्रभारियों को वज्र के साथ काफी पुलिस फोर्स तैनात की थी। अनुज की डेड बॉडी पुलिस ने अपने संरक्षण में घर ले गई और पुलिस की मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया। मृतक के भाई अजय ने बताया कि मोहल्ले में साइना सोनू और फंटी पाउडर से लेकर गांजा तक बेंचते हैं। कोई कुछ कहता हैं तो लड़ने पे उतारू हो जाते हैं। वहीं इस पूरे मामले में एडिशनल एसपी सशांक गर्ग ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं और आगे की कार्यवाई की जा रही हैं।

पुलिस की दिखी मानवता

इस मामले में एडिशनल एसपी सशांक गर्ग ने अनुज के पिता और छोटे भाई को गले लगाकर मानवता की मिसाल पेश की। सशांक गर्ग ने मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाया और कड़ी कार्यवाई का भरोसा दिया।