Loading...
अभी-अभी:

दुष्कर्म पीड़िता को SI ने दिया ले-देकर मामला रफा-दफा करने का ऑफर

image

Nov 13, 2017

हरदा : राजधानी भोपाल में सामूहिक दुष्कर्म में हुई फजीहत और किरकिरी के बावजूद भी पुलिस विभाग के कुछ कर्मचारी विभाग को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। ताजा मामला हरदा जिला मुख्यालय का है, जहां शनिवार-रविवार दरमियानी रात एक महिला नर्स के साथ तमंचे की नोंक पर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया।

अपने साथ हुई घटना से आहत महिला के जख्मों पर हरदा पुलिस थाने में मौजूद महिला पुलिस अधिकारी और मामले की जांच कर रहे पुलिसकर्मी के व्यवहार ने ऐसा नमक मला कि अब वह पूरी तरह से टूट गई। पूरा मामला शनिवार देर रात की है।

पेशे से नर्स महिला को हरदा के नजदीक स्थित ग्राम नहाड़िया निवासी युवक इमरत लाल विश्नोई ने फोन कर अपनी बीमार मां को बॉटल और इंजेक्शन लगाने के लिए गांव आने को कहा। इस पर पीड़िता ने शाम को खातेगांव से आकर अटेंड करने को कहा।

शाम को हरदा बस स्टैंड पर पहुंची पीड़िता को आरोपी इमरत अपने एक अन्य साथी हरनारायण उर्फ हरू विश्नोई निवासी ग्राम नहाड़िया के साथ सफेद चार पहिया वाहन में बिठाकर गांव की ओर ले गया। कुछ देर बाद एक खेत के पास गाड़ी रोक दी। इस बीच पीड़ित कुछ समझती हरनारायण ने पीड़िता के गले पर रिवाल्वर रख कर मुंह बंद रखने को कहा और इमरत उसकी अस्मत लूटता रहा। 

अपने साथ हुई घटना के बाद पुलिस के पक्षपाती रवैये से आहत पीड़िता ने रविवार को मीडिया से बात कर पुलिसकर्मियों के व्यवहार और कार्यप्रणाली पर कई सवालिया निशान लगाए है। पीड़िता के अनुसार सिविल लाइन चौकी प्रभारी महिला पीएसआई रीना ठाकुर ने उनकी शिकायत पर दर्ज एफआईआर में उनके गले पर रिवाल्वर अड़ाने वाले आरोपी का नाम लिखने की बजाय उसे अज्ञात बताया गया है। 

दूसरी ओर मामले की जांच कर रहे पुलिसकर्मी विजय जाट पर आरोपियों का पक्ष लेते हुए 5 लाख रुपयों की पेशकश करते हुए शिकायत वापस लेने और ऐसा नहीं करने पर गंभीर परिणाम भुगतने का आरोप लगाया है। 

एक ओर पूरे प्रदेश समेत जिला मुख्यालयों पर पुलिस विभाग द्वारा महिला सुरक्षा को लेकर विशेष अभियान चलाकर विभाग की छवि को चमकाने का जतन किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर विभाग के कुछ भ्रष्ट कर्मचारी-अधिकारी विभाग को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। हालांकि उस पूरे मामले में डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला ने जांच उपरांत दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए है।